Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यअंबानी के बेटे को बधाई देने पहुँचे सितारे, पर महफिल लूट ले गया कुत्ता:...

अंबानी के बेटे को बधाई देने पहुँचे सितारे, पर महफिल लूट ले गया कुत्ता: अनंत-राधिका मर्चेंट की सगाई का ये Video देखा आपने

गाई का कार्यक्रम मुंबई में मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया पर हुआ। राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। सगाई समारोह में अंबानी परिवार, उनके दोस्तों के अलावा कई बॉलीवुड सितारे भी पहुँचे। इनके अतिरिक्त अंबानी परिवार का डॉग भी इस कार्यक्रम के बाद काफी चर्चा में है।

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की गुजराती रस्मों-रिवाजों के साथ गुरुवार (19 जनवरी 2023) को सगाई सम्पन्न हुई। सगाई का कार्यक्रम मुंबई में मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया पर हुआ। राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। सगाई समारोह में अंबानी परिवार, उनके दोस्तों के अलावा कई बॉलीवुड सितारे भी पहुँचे। इनके अतिरिक्त अंबानी परिवार का डॉग भी इस कार्यक्रम के बाद काफी चर्चा में है।

गुजराती में सगाई की रस्म को गोल धना की रस्म भी कहते हैं। गोल धना समारोह गुजरातियों में शादी से पहले की रस्म होती है। गोल का मतलब गुड़ होता है और धना का मतलब होता है धनिया के बीज। रस्म के दौरान दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर गुड़, धनिया, उपहार और मिठाई लेकर आता है, जिसके बाद दुल्हे और दुल्हन की अँगूठी का आदान-प्रदान किया जाता है। फिर सभी के सामने वर वधु एक-दूसरे को अँगूठी पहनाते हैं और वहाँ उपस्थित दोनों पक्ष की पाँच सुहागन स्त्रियों का आशीर्वाद लेते हैं।

सोशल मीडिया पर अनंत और राधिका की सगाई की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रही हैं। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि वधू पक्ष के लोग जब अंबानी आवास पर पहुँचे, तो नीता अंबानी और उनके परिवार ने आरती-मंत्रोच्चारण के साथ राधिका मर्चेंट व उनके परिजनों का स्वागत किया। फिर सभी लोग भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने मंदिर गए। इसके बाद समारोह स्थल पर भगवान गणेश की पूजा हुई और पारंपरिक रूप से लगन पत्रिका का पाठ किया गया। बाद में गोल धना और चुनरी विधि की शुरुआत हुई, जिसमें दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार दिए। गुजराती रस्में निभाने के बाद घर की बेटी ईशा अंबानी ने रिंग सेरेमनी शुरू करने की घोषणा की, जिसके बाद अनंत और राधिका ने एक-दूसरे को अँगूठी पहनाई और परिवार के लोगों का आशीर्वाद लिया।

अंबानी परिवार ने नए जोड़े के लिए स्पेशल डांस भी किया। इस दौरान अनंत और राधिका के पालतू कुत्ते ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। उनके डॉगी के आने के बाद ही दोनों ने एक दूसरे को सगाई की अँगूठी पहनाई। अनंत और राधिका की सगाई में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार, वरुण धवन और दीपिका पादुकोण के अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स ने शिरकत की।

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का ‘रोका’ समारोह राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में 29 दिसंबर 2022 को हुआ था। इस मौके पर श्रीनाथजी मंदिर को शानदार तरीके से सजाया गया था। रोका समारोह में मुकेश अंबानी, कोकिला बेन अंबानी, नीता अंबानी, आकाश अंबानी, आनंद पीरामल सहित परिवार के अन्य लोग शामिल थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -