Thursday, May 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यअब BCCI ने 'नाराज़' विराट कोहली को बताया 'स्वार्थी', रोहित शर्मा की कप्तानी में...

अब BCCI ने ‘नाराज़’ विराट कोहली को बताया ‘स्वार्थी’, रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने से हटा लिया है नाम: रिपोर्ट

"जो हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बोर्ड साउथ अफ्रीका दौरे के बाद दोनों कप्तानों को साथ बैठाएगा और फिर आगे का रास्ता तय किया जाएगा।"

पिछले लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और वनडे/टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच मनमुटाव की खबरें खासा चर्चा में रही हैं। मीडिया खबरों की मानें तो अब तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी विराट और रोहित के बीच की कलह को मान लिया है। ‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, बोर्ड ने इस विवाद का दोषी कोहली को ठहराया है, लेकिन सुलह के लिए रास्ता भी खोज निकाला है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा, “विराट को वन-डे की कप्तानी से हटाना टीम की भलाई के लिए था, लेकिन उनका रिस्पॉन्स सेल्फिश था। उन्हें स्वार्थी नहीं बनना चाहिए।”

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में BCCI अधिकारी ने कहा, “विराट ने टीम इंडिया के लिए बहुत योगदान दिया है। उन्होंने हमेशा ही टीम को पहले रखा है, पर जो हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बोर्ड साउथ अफ्रीका दौरे के बाद दोनों कप्तानों को साथ बैठाएगा और फिर आगे का रास्ता तय किया जाएगा।”

BCCI अधिकारी ने यह भी बताया, “कोहली ने कप्तानी से हटाए जाने के फैसले को हल्के में नहीं लिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर जो वनडे सीरीज होने वाली है उससे अपना नाम हटा लिया है। कोहली ने इसके लिए अपने पारिवारिक कारणों का विकल्प चुना है, लेकिन कोई भी इतना भोला नहीं हो सकता है। जो हो रहा है, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है।”

बता दें कि रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान ब्रेक ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली ने अपनी बेटी के जन्मदिन के मौके पर परिवार के साथ समय बिताने का निर्णय लिया है। विराट की बेटी वामिका का जन्मदिन 11 जनवरी को होता है और इस वक्त भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट खेला जा रहा होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -