Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयअन्य12 बज गए हैं… Pak के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने पहले उड़ाया सिखों...

12 बज गए हैं… Pak के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने पहले उड़ाया सिखों का मजाक, हरभजन से लताड़ लगते ही बोले- माफ कर दो, मैं आपका सम्मान करता हूँ

भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह पर को आधार बनाकर कामरान अकमल ने पूरे सिख समुदाय को अपमानित किया। हालाँकि जब हरभजन सिंह ने उन्हें लताड़ लगाई तो वो फौरन लाइन पर आ गए और उन्होंने ट्वीट करते हुए माफी माँगी।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने हाल में टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सिख समुदाय पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उन्हें X (पूर्व में ट्विटर) पर खूब लताड़ लगाई और उन्हें याद दिलाया कि कैसे सिखों ने वक्त आने पर महिलाओं की रक्षा की है। हरभजन के ट्वीट के बाद कामरान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने हरभजन सिंह व पूरे सिख समुदाय से अपनी घटिया बयानबाजी के लिए माफी माँगी।

उन्होंने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर अपनी विवादित टिप्पणी उस समय दी थी जिस समय पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 18 रनों की जरूरत थी, तब गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को दी गई थी। ऐसे में कामरान अकमल ने यह देखते हुए एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर अर्शदीप सिंह और सिख समाज के बारे में आपत्तिजनक कमेंट किया था। वह वीडियो में कह रहे थे- “देखिए लास्ट ओवर करना है अर्शदीप सिंह ने। कुछ भी हो सकता है। फिर…. 12 बज गए हैं।” इसके बाद वह जोर से हँसते हुए नजर आते थे और अन्य लोग भी उनकी इस घटिया बात पर हँसते दिखे थे।

मैच के बाद जब ये वीडियो वायरल हुई तो पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह की नजर भी इस पर पड़ी। हरभजन ने अपने एक्स पर उन्हें लताड़ते हुए कहा था, “लख दी लानत कामरान अकमल… मुँह खोलने से पहले तुम्हें सिख का इतिहास पता होना चाहिए। हम सिखों ने तुम्हारी माँ-बहनों को घुसपैठियों से बचाया, उस वक़्त 12 बज रहे थे। तुम्हें शर्म आनी चाहिए। थोड़ा आभार करो कामरान अकमल।”

उनके इसी ट्वीट के बाद कामरान अकमल ने जिस तरह बेशर्मी से न्यूज चैनल पर सिखों का मखौल उड़ाया था, उससे ज्यादा शर्मिंदगीं के साथ माफी माँगी। कामरान अकमल ने अपने ट्वीट में लिखा है- “मैं अपने हालिया कमेंट गहरा अफसोस करता हूँ और ईमानदारी से हरभजन सिंह और सिख कम्यूनिटी से माफी माँगता हूँ। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का अत्यंत सम्मान करता हूँ और मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुँचाने का नहीं था। मैं वाकई माफी चाहता हूँ।”

उल्लेखनीय है कि 9 जून, रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में 20वाँ ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका था जिसमें पाकिस्तान को 18 रन चाहिए थे। इस ओवर में अर्शदीप ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को केवल 11 रन दिए और भारत के खाते में जीत आ गई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की खूब तारीफ हुई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -