Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यवर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया ODI में बनी नंबर वन

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया ODI में बनी नंबर वन

अगर भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज से हारने के बाद इंग्लैंड से भी हार जाती है तो इंग्लैंड की टीम तीन अंकों की बढ़त के साथ टॉप पर पहुँच जाएगी। तब इंग्लैंड के 123 और भारत के 120 अंक होंगे।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम अब आईसीसी की (पुरुष क्रिकेट) वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया 123 अंकों के साथ वनडे की नंबर वन टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया के हाथों मंगलवार को मिली हार से मेज़बान इंग्लैंड को नुक़सान हुआ है और वो 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

भारत और इंग्लैंड 30 जून को बर्मिंघम में खेलने वाले हैं। यह मैच न केवल एक महत्वपूर्ण लीग मैच साबित हो सकता है, बल्कि इस मैच से यह बात भी स्पष्ट हो जाएगी कि वनडे रैंकिंग में कौन-सी टीम टॉप पर रहेगी।

अगर भारतीय टीम, वेस्टइंडीज़ को हराने के बाद इंग्लैंड को भी हरा देती है तो वो 124 अंक पर पहुँच जाएगी, जबकि इंग्लैंड की टीम 121 अंक पर रहेगी। वहीं, दूसरी तरफ़, अगर इंग्लैंड की टीम जीत जाती है, तो वो 123 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर वापस आ जाएगी और भारतीय टीम उससे एक क़दम पिछड़कर दूसरे पायदान पर आ जाएगी।

अगर भारतीय टीम, वेस्टइंडीज से हार जाती है, लेकिन इंग्लैंड को हरा देती है, तो वो 122 अंकों के साथ इंग्लैंड के 121 अंकों से आगे रहते हुए पहले पायदान पर बनी रहेगी। अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज से हारने के बाद इंग्लैंड से भी हार जाती है तो, इंग्लैंड की टीम तीन अंकों की बढ़त के साथ टॉप पर पहुँच जाएगी। तब इंग्लैंड के 123 और भारत के 120 अंक होंगे।

आज के मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और मैनचेस्टर में पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -