Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयअन्य10 साल बाद KKR ने जीता IPL का खिताब, तीसरी बार चैंपियन बने: सनराइजर्स...

10 साल बाद KKR ने जीता IPL का खिताब, तीसरी बार चैंपियन बने: सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, 10 ओवरों में किया मैच खत्म

तीसरी बार KKR ने इस ट्रॉफी को जीता है। इससे पहले उन्होंने 2014 सीजन में पंजाब किंग्स को हराकर ये खिताब जीता था। उससे पहले उन्होंने ये खिताब 2012 में जीता था।

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत लिया। कोलकाता ने आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराया। इस मैच में हैदराबाद ने 114 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कोलकाता ने आसानी से 10.3 ओवर में 2 विकेट गँवाकर हासिल कर लिया।

बता दें कि तीसरी बार KKR ने इस ट्रॉफी को जीता है। इससे पहले उन्होंने 2014 सीजन में पंजाब किग्स को हराकर ये खिताब जीता था। उससे पहले उन्होंने ये खिताब 2012 में जीता था।

आईपीएल का खिताब केकेआर को मिलने के बाद टीम के फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल देखा जा सकता है। लोग गौतम गंभीर की मेंटरशिप की तारीफ कर रहे हैं। वहीं श्रेयर अय्यर की कैपटेंसी को भी सराह रहे हैं।

फाइनल मैच में जीत के लिए वेंकटेश अय्यर और गुरबाज अहमद की अर्धशतकीय साझेदारी ने खासी भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ पैट कमिंस की टीम को पार्टी की जीत पर एक पल को भी हावी नहीं होने दिया। लोग इस जीत को वर्ल्ड कप का बदला भी बता रहे हैं।

बता दें कि फाइनल मैच में टॉस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने जीता था। लेकिन कोलकाता ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स को सिर्फ 20 ओवर में 113 रन ही बनाने दिए और पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद में सबसे ज्यादा रन पैट कमिंस ने ही बनाए-24। वही केकेआर की ओर से रसन ने तीन विकेट लिए और हर्षित राणा-मिचेल स्टार्क को 2-2 विकेट मिले।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET-UG विवाद: क्या है NTA, क्यों किया गया इसका गठन, किस तरह से कराता है परीक्षाओं का आयोजन… जानिए सब कुछ

सरकार ने परीक्षाओं के पारदर्शी, सुचारू और निष्पक्ष संचालन को सुनिश्चित करने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा की है

हिंदुओं का गला रेता, महिलाओं को नंगा कर रेप: जो ‘मालाबर स्टेट’ माँग रहे मुस्लिम संगठन वहीं हुआ मोपला नरसंहार, हमें ‘किसान विद्रोह’ पढ़ाकर...

जैसे मोपला में हिंदुओं के नरसंहार पर गाँधी चुप थे, वैसे ही आज 'मालाबार स्टेट' पर कॉन्ग्रेसी और वामपंथी खामोश हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -