Thursday, June 13, 2024
Homeविविध विषयअन्यटूटी कुर्सी को बनाया सहारा, 70 साल की बुजुर्ग महिला को चिलचिलाती धूप में...

टूटी कुर्सी को बनाया सहारा, 70 साल की बुजुर्ग महिला को चिलचिलाती धूप में नंगे पैर कई किमी चलना पड़ा पैदल… Video देख निर्मला सीतारमण ने बैंक को फटकारा

निर्मला सीतारमण की फटकार के बाद बैंक ने बताया है कि फिंगर प्रिंट मैच नहीं करने की वजह से बुजुर्ग महिला को ब्रांच तक आना पड़ा। अगले महीने से पेंशन उनके घर तक पहुँचा दी जाएगी। साथ ही बैंक की तरफ से उन्हें एक व्हीलचेयर भी दिया जा रहा है।

सोशल मीडिया में ओडिशा की एक बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल है। इसमें 70 साल की सूर्या हरिजन को नंगे पैर एक सड़क पर चलते देखा जा सकता है। चिलचिलाती धूप में वह एक टूटी कुर्सी को सहारा बनाकर कई किलोमीटर पैदल चलती हैं। इसके बाद बैंक पहुँचकर अपना पेंशन प्राप्त करती हैं। यह वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक को फटकार लगाई है।

वीडियो 17 अप्रैल 2023 का बताया जा रहा है। बुजुर्ग महिला नबरंगपुर जिले के झरीगन ब्लॉक के बनुआगुड़ा गाँव की रहने वाली हैं। वीडियो में उन्हें टूटी कुर्सी के सहारे नंगे पाँव सड़क पर पैदल चलते हुए देखा जा सकता है। उनके शरीर पर पूरे कपड़े भी नहीं हैं। उनके चेहरे से उनकी मजबूरी साफ़ झलक रही है।

वायरल वीडियो देखने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने गुरुवार (20 अप्रैल 2023) को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को जमकर फटकारा। उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा, “एसबीआई मैनेजर इस वीडियो को देख सकते हैं? इस पर जल्द से जल्द संज्ञान लें और मानवीयता का कार्य करें। क्या वहाँ कोई बैंक मित्र नहीं हैं?”

वित्त मंत्री के ट्वीट पर पर जवाब देते हुए एसबीआई ने कहा, “मैडम, इस वीडियो को देखकर हमें भी उतना ही दुख हुआ है। सूर्या हरिजन हर महीने अपने गाँव में स्थित CSP प्वाइंट से वृद्धावस्था पेंशन निकालती थीं। लेकिन अधिक उम्र होने के कारण अब सीएसपी प्वाइंट पर उनके फिंगर प्रिंट मैच नहीं कर रहे हैं। वह अपने रिश्तेदार के साथ हमारी झरिगाँव ब्रांच आईं थी। हमारी ब्रांच के मैनेजर ने तुरंत उनके अकाउंट में राशि का भुगतान किया और कहा कि अगले महीने से पेंशन उनके घर पर पहुँचाई जाएगी।”

इसके अलावा बैंक ने बुजुर्ग महिला सूर्या हरिजन को व्हीलचेयर देने का भी फैसला किया है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर यूजर्स वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस तरह से ट्विटर पर एसबीआई को फटकारने और वृद्ध महिला के पक्ष में सामने आने के लिए सराहना कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -