Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्य₹16 करोड़ में बनी 'कांतारा' ने कमाए ₹300 करोड़: मोदी के मंत्री भी हुए...

₹16 करोड़ में बनी ‘कांतारा’ ने कमाए ₹300 करोड़: मोदी के मंत्री भी हुए मुरीद, निवेशकों को फिल्म की सफलता से ‘रिटर्न मंत्र’ सीखने की दी सलाह

ऋषभ शेट्टी के निर्देशन में बनने वाली कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' को दर्शकों और समीक्षकों का बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म का पाँचवाँ हफ्ता चल रहा है और यह अभी भी यह बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

कन्नड़ ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) रिलीज के पाँच हफ्ते बाद भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। दुनिया भर में फिल्म की कहानी, निर्देशन, सिनेमेटोग्राफी और संगीत के लिए जमकर सराहना की जा रही है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Commerce and Industry Minister Piyush Goyal) ने भी साउथ स्टार और निर्देशक ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ की तारीफ की है। उन्होंने बुधवार (2 नवंबर 2022) को बेंगलुरु में हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) में उद्योगपतियों और निवेशकों को ‘कांतारा’ की सफलता की कहानी का हवाला दिया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कांतारा 16 करोड़ रुपए के मामूली बजट में बनी फिल्म है। इसमें कर्नाटक की कला और संस्कृति को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।” इसके बाद उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि ‘कांतारा’ की सफलता ने यहाँ कई कंपनियों के नेतृत्वकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है कि रिटर्न कैसे प्राप्त करें।” गोयल ने निवेशकों को बताया कि कर्नाटक में उद्योगपतियों की योजनाओं के बारे में जानने के बाद और जिस तरह से वे यहाँ अपने कार्यों का विस्तार करना चाहते हैं, उसने उन्हें ‘कांतारा’ की सफलता की याद दिला दी।

बता दें कि ऋषभ शेट्टी के निर्देशन में बनने वाली कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ को दर्शकों और समीक्षकों का बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म का पाँचवाँ हफ्ता चल रहा है और यह अभी भी यह बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है। ‘कांतारा’ ने वर्ल्डवाइड अब तक कुल 300 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। अकेले भारत में फिल्म ने 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है और जल्द ही 250 करोड़ को पार करने का अनुमान है। KGF चैप्टर 2 के बाद इस फिल्म को कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी बड़ी फिल्म माना जा रहा है। वहीं, एक हफ्ते पहले रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘राम सेतु’ और अजय देवगन व सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘थैंक गॉड’ बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ चुकी हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -