Thursday, April 15, 2021

विषय

Piyush Goyal

किसान नेताओं को पीयूष गोयल ने बैठक के दौरान ‘धमकाया’? जानिए, क्या है हकीकत

कृषि सुधार क़ानूनों को लेकर फेक न्यूज फैलाने वालों ने अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर किसानों को ‘धमकाने’ का आरोप लगाया है।

ऑपइंडिया इम्पैक्ट: 1.4 लाख नौकरियों के लिए रेलवे की परीक्षाएँ शुरू

रेलवे और अन्य सरकारी भर्तियों के विषय को ऑपइंडिया ने सख्ती से उठाया था जिसके बाद रेलवे मंत्रालय ने परीक्षाओं का आश्वासन दिया।

चीनी माल पर सख्ती से एक्सपोर्ट सेक्टर में 5.27% का उछाल, रेलवे के राजस्व में भी 13.54% का इजाफा

वैश्विक कोरोना महामारी के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत मिलने लगे हैं। 6 महीने की गिरावट के बाद एक्सपोर्ट सेक्टर में सालाना वृद्धि दर्ज की गई है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में भूख से नहीं हुई मौतें: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संसद के पटल पर रखे तथ्य

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 लोगों की मौत हुई थी। पर किसी की जान भूख से नहीं गई, जैसा वामपंथी मीडिया समूह प्रोपेगेंडा फैला रहे थे।

रेलवे 3 श्रेणियों में करेगा 1 लाख 40 हजार भर्तियाँ, 15 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी...

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार (सितंबर 5, 2020) को ट्वीट करते हुए बताया कि रेलवे में 1 लाख 40 हजार, 640 पद खाली पड़े हैं, जिस पर नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।

109 ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे ने प्राइवेट सेक्टर को जारी किया आमंत्रण: बढ़ेंगे रोजगार, आएगी आधुनिक तकनीक

भारतीय रेलवे ने 109 पैसेंजर ट्रेन्स के आवागमन के संचालन के लिए प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी हेतु निवेदन जारी किया। इससे रोजगार में वृद्धि आएगी।

उद्धव सरकार की वजह से खाली लौट रही ट्रेनें, देर रात तक जानकारी माँगते रहे पीयूष गोयल, नहीं मिली पैसेंजरों की लिस्ट

“रात के 12 बज चुके हैं और 5 घंटे बाद भी हमारे पास महाराष्ट्र सरकार से कल की 125 ट्रेनों की डिटेल्स और पैसेंजर लिस्टें नही आई है। मैंने अधिकारियों को आदेश दिया है फिर भी प्रतीक्षा करें और तैयारियाँ जारी रखें।"

AAP की प्रीति मेनन: गालीबाज, झूठी और हिंदू विरोधी ट्वीटों की सरताज

प्रीति मेनन AAP की नेशनल एक्जीक्यूटिव मेंबर है। हिंदू विरोधी और मोदी सरकार को लेकर झूठे दावे करने वाले ट्वीट उनकी पहचान बन चुके हैं।

कोरोना से लड़ने को भारतीय रेल तैयार: ट्रेन की बोगियों को बनाया आइसोलेशन वार्ड

आइसोलेशन कोच तैयार करने के लिए बाथरूम, गलियारे और दूसरी जगहों पर भी बदलाव किया गया है। बोगियों में आइसोलेशन वॉर्ड के साथ ही मरीजों के लिए साफ-सुथरे टॉयलेट का भी प्रबंध किया है।

रेलवे में 150 सालों का सबसे बड़ा सुधार: ₹50 लाख करोड़ का निवेश, सेवाओं के एकीकरण को मंजूरी

सेवाओं के एकीकरण से यह ‘नौकरशाही’ खत्‍म हो जाएगी। इससे रेलवे के सुव्यवस्थित कामकाज को बढ़ावा मिलेगा, निर्णय लेने में तेजी आएगी, संगठन के लिए एक सुसंगत विजन सृजित होगा और तर्कसंगत निर्णय लेने को प्रोत्साहन मिलेगा। ये सुधार कई दशक से लंबित थे, जिन्हें मोदी सरकार ने पूरा किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,215FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe