Sunday, May 29, 2022
Homeविविध विषयअन्यकप्तानी में नहीं चला 'सर जडेजा' का जादू, चेन्नई की कमान फिर से MS...

कप्तानी में नहीं चला ‘सर जडेजा’ का जादू, चेन्नई की कमान फिर से MS धोनी के पास: 6 हार के बाद जूझ रही CSK की टीम

"जडेजा ने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी से हटने का फैसला किया है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से फिर कप्तानी करने का अनुरोध किया है। धोनी ने टीम के हित में इसे स्वीकार कर लिया है।"

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Captain) एक बार फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान बनने जा रहे हैं। टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा ने छह हार के बाद शनिवार (30 अप्रैल 2022) को अपना पद छोड़ दिया है। दरअसल, चेन्नई की टीम मौजूदा सीजन में अब तक सिर्फ दो मैचों ही जीत पाई है। आठ मुकाबलों में छह हार के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स नौवें स्थान पर है।

धोनी रविवार (1 मई 2022) को बतौर कप्तान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में उतरेंगे। धोनी आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार बार खिताब अपने नाम किया है। धोनी की अगुआई में कुल 204 मैच खेले गए हैं, जिसमें से चेन्नई ने 121 मैच जीते हैं। वहीं 82 मैचों में हार मिली है। बताया जा रहा है कि ईपीएल शुरू होने से दो दिन पहले कप्तानी से हटने का फैसला किया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने अपने बयान में कहा, “जडेजा ने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी से हटने का फैसला किया है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से फिर कप्तानी करने का अनुरोध किया है। धोनी ने टीम के हित में इसे स्वीकार कर लिया है।”

बता दें कि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इस्तीफा देने के बाद जडेजा ने इसी साल यानी आईपीएल 2022 में पहली बार टीम की कप्तानी संभाली थी। लेकिन वह अपनी टीम का दबदबा कायम रखने में नाकामयाब रहे। बतौर कप्तानी और खेल में उनका दमदार प्रदर्शन नहीं रहा। जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मौजूदा सीजन में 92 गेंदों का सामना किया है और 112 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 121.7 का रहा है। इसी दबाव के चलते उन्होंने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe