Tuesday, August 3, 2021
Homeविविध विषयअन्यशिवलिंग का 'अपमान', फिल्म का हीरो सलमान खान: BJP चाहती है दर्ज हो FIR

शिवलिंग का ‘अपमान’, फिल्म का हीरो सलमान खान: BJP चाहती है दर्ज हो FIR

भगवान शिव का अपमान हो और लोग चुप बैठें! ख़बर वायरल हो गई। स्थानीय लोग और मीडिया शूटिंग रुकवाने पहुँच गए। बात बिगड़ती देख कर सलमान खान ने भावनात्मक अपील की।

मध्य प्रदेश में एक जगह है – महेश्वर। नर्मदा नदी के किनारे बसे हुए इस शहर का नाम भगवान शिव के ऊपर रखा गया है। 1-2 दिनों से यह शहर चर्चा में है। चर्चा में क्योंकि यहाँ सलमान खान ‘पधारे’ हैं। दबंग-1 और दबंग-2 की अपार सफलता के बाद अब वो दबंग-3 बनाने के लिए यहाँ पूरे लाव-लश्कर के साथ आ पहुँचे हैं।

फिल्म बननी शुरू हो, उससे पहले ही उसका प्रचार हो जाए, इसको मार्केटिंग कहते हैं। महेश्वर में फिल्म के डायरेक्टर प्रभु देवा की ओर मुँह किए, नीले रंग की शर्ट पहने, पीछे कॉलर में ऐविएटर चश्मा खोंसे सलमान ने अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर डाल कर 14 लाख लोगों (और ट्विटर पर लगभग 60000 लोग) को अपने ‘दबंग’ होने का अहसास भी करा दिया। लेकिन फिल्म की यूनिट से एक गलती हो गई और सारी मार्केटिंग पर भारी पड़ गई।

शिवलिंग के सामने पैर करके बैठा शूटिंग क्रू का बंदा (फोटो साभार: भास्कर)

हुआ यह कि जिस जगह शूटिंग चल रही थी, वहाँ एक शिवलिंग है। शूटिंग आराम से हो, इसके लिए क्रू के लोगों ने शिवलिंग के ऊपर तखत (टेबल के आकार का, हाइट में कम) रख दिया। और तो और क्रू के दो मेंबर उस तखत के ऊपर चढ़कर बड़े आराम से प्री-शूटिंग का काम कर रहे थे। शूटिंग देखने गए लोगों ने इस सीन का वीडियो बना लिया, कुछ ने फोटो ले ली। बस फिर क्या था, सोशल मीडिया में यह बात आग की तरह फैल गई।

शिवलिंग के ऊपर रखे तखत पर चढ़ कर काम करते शूटिंग क्रू के लोग (फोटो साभार: नई दुनिया)

ख़बर वायरल हो गई। भगवान शिव का अपमान हो और लोग चुप बैठें! स्थानीय लोग और मीडिया शूटिंग रुकवाने पहुँच गए। बात बिगड़ती देख कर सलमान खान ने भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा कि वो बड़े शिव भक्त हैं और मुख्यमंत्री कमल नाथ के कहने पर शूटिंग करने आए हैं। यह स्वीकार भी किया कि शिवलिंग का सम्मान करते हुए उसके ऊपर तखत उन्होंने ही रखवाया था और जब कुछ लोगों ने उसका दुरुपयोग किया तो तत्काल हटवा भी दिया।

पब्लिक के गुस्से को शांत करने के लिए उन्होंने स्टार फीलिंग वाली अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि शूटिंग से पहले और बाद में वो जितनी चाहे उतनी फोटो उनकी ले सकते हैं, बस शूटिंग के दौरान न लें। अपने आप को लोगों और मीडिया से जुड़ा दिखाने के लिए उन्होंने अपने ही बाउंसर को एक थप्पड़ भी मार दिया। स्थानीय पुलिस और फैन का शुक्रिया अदा करने के लिए ट्विटर पर छोटा सा एक वीडियो भी डाल दिया। ठीक ही कहा है किसी ने – बदनाम हुए तो क्या हुआ, नाम तो हुआ!

यह मामला तब और बिगड़ गया जब भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने की माँग की। विधायक रामेश्वर शर्मा का कहना है कि जब से राज्य में कॉन्ग्रेस की सरकार आई है, तब से हिन्दू धर्म और प्रतीकों को नीचा दिखाने का खेल खेला जा रहा है। एक अन्य भाजपा नेता हितेश वाजपेयी ने तो यहाँ तक कह दिया कि जो ‘लोग’ वंदे मातरम बोलने तक से परहेज करते हैं, वो अब शिवलिंग के ऊपर चढ़ कर नाचेंगे!

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe