शिवलिंग का ‘अपमान’, फिल्म का हीरो सलमान खान: BJP चाहती है दर्ज हो FIR

भगवान शिव का अपमान हो और लोग चुप बैठें! ख़बर वायरल हो गई। स्थानीय लोग और मीडिया शूटिंग रुकवाने पहुँच गए। बात बिगड़ती देख कर सलमान खान ने भावनात्मक अपील की।

मध्य प्रदेश में एक जगह है – महेश्वर। नर्मदा नदी के किनारे बसे हुए इस शहर का नाम भगवान शिव के ऊपर रखा गया है। 1-2 दिनों से यह शहर चर्चा में है। चर्चा में क्योंकि यहाँ सलमान खान ‘पधारे’ हैं। दबंग-1 और दबंग-2 की अपार सफलता के बाद अब वो दबंग-3 बनाने के लिए यहाँ पूरे लाव-लश्कर के साथ आ पहुँचे हैं।

फिल्म बननी शुरू हो, उससे पहले ही उसका प्रचार हो जाए, इसको मार्केटिंग कहते हैं। महेश्वर में फिल्म के डायरेक्टर प्रभु देवा की ओर मुँह किए, नीले रंग की शर्ट पहने, पीछे कॉलर में ऐविएटर चश्मा खोंसे सलमान ने अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर डाल कर 14 लाख लोगों (और ट्विटर पर लगभग 60000 लोग) को अपने ‘दबंग’ होने का अहसास भी करा दिया। लेकिन फिल्म की यूनिट से एक गलती हो गई और सारी मार्केटिंग पर भारी पड़ गई।

शिवलिंग के सामने पैर करके बैठा शूटिंग क्रू का बंदा (फोटो साभार: भास्कर)

हुआ यह कि जिस जगह शूटिंग चल रही थी, वहाँ एक शिवलिंग है। शूटिंग आराम से हो, इसके लिए क्रू के लोगों ने शिवलिंग के ऊपर तखत (टेबल के आकार का, हाइट में कम) रख दिया। और तो और क्रू के दो मेंबर उस तखत के ऊपर चढ़कर बड़े आराम से प्री-शूटिंग का काम कर रहे थे। शूटिंग देखने गए लोगों ने इस सीन का वीडियो बना लिया, कुछ ने फोटो ले ली। बस फिर क्या था, सोशल मीडिया में यह बात आग की तरह फैल गई।

शिवलिंग के ऊपर रखे तखत पर चढ़ कर काम करते शूटिंग क्रू के लोग (फोटो साभार: नई दुनिया)
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ख़बर वायरल हो गई। भगवान शिव का अपमान हो और लोग चुप बैठें! स्थानीय लोग और मीडिया शूटिंग रुकवाने पहुँच गए। बात बिगड़ती देख कर सलमान खान ने भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा कि वो बड़े शिव भक्त हैं और मुख्यमंत्री कमल नाथ के कहने पर शूटिंग करने आए हैं। यह स्वीकार भी किया कि शिवलिंग का सम्मान करते हुए उसके ऊपर तखत उन्होंने ही रखवाया था और जब कुछ लोगों ने उसका दुरुपयोग किया तो तत्काल हटवा भी दिया।

पब्लिक के गुस्से को शांत करने के लिए उन्होंने स्टार फीलिंग वाली अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि शूटिंग से पहले और बाद में वो जितनी चाहे उतनी फोटो उनकी ले सकते हैं, बस शूटिंग के दौरान न लें। अपने आप को लोगों और मीडिया से जुड़ा दिखाने के लिए उन्होंने अपने ही बाउंसर को एक थप्पड़ भी मार दिया। स्थानीय पुलिस और फैन का शुक्रिया अदा करने के लिए ट्विटर पर छोटा सा एक वीडियो भी डाल दिया। ठीक ही कहा है किसी ने – बदनाम हुए तो क्या हुआ, नाम तो हुआ!

यह मामला तब और बिगड़ गया जब भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने की माँग की। विधायक रामेश्वर शर्मा का कहना है कि जब से राज्य में कॉन्ग्रेस की सरकार आई है, तब से हिन्दू धर्म और प्रतीकों को नीचा दिखाने का खेल खेला जा रहा है। एक अन्य भाजपा नेता हितेश वाजपेयी ने तो यहाँ तक कह दिया कि जो ‘लोग’ वंदे मातरम बोलने तक से परहेज करते हैं, वो अब शिवलिंग के ऊपर चढ़ कर नाचेंगे!

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कमलेश तिवारी, राम मंदिर
हाल ही में ख़बर आई थी कि पाकिस्तान ने हिज़्बुल, लश्कर और जमात को अलग-अलग टास्क सौंपे हैं। एक टास्क कुछ ख़ास नेताओं को निशाना बनाना भी था? ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि कमलेश तिवारी के हत्यारे किसी आतंकी समूह से प्रेरित हों।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

100,990फैंसलाइक करें
18,955फॉलोवर्सफॉलो करें
106,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: