Monday, November 28, 2022
Homeविविध विषयअन्य'अफगानिस्तान से मैच में भी भारत का होगा बुरा हाल': न्यूजीलैंड से हार के...

‘अफगानिस्तान से मैच में भी भारत का होगा बुरा हाल’: न्यूजीलैंड से हार के बाद शोएब अख्तर बोले- हिंदुस्तान की शामत आ गई है

"ये 'बात करोड़ों की और दुकान पकौड़ों की' वाला हाल हो गया है। कप्तान के रूप में विराट कोहली का ये आखिरी विश्व कप है। मैंने भारतीय मीडिया को मना किया था कि इतनी बड़ी-बड़ी बातें न करें, लेकिन उन्होंने सुनी ही नहीं।"

T20 विश्व कप में भारत को लगातार दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी। पहले पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया, अब न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से मात दे दी। बल्ले और गेंद, दोनों से भारत का प्रदर्शन इन दोनों ही मैचों में निराशानजक रहा। अब ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ कहे जाने वाले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम के इस प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हिंदुस्तान की शामत आ चुकी है और उन्हें देख कर लगा भी नहीं कि वो मैच खेलने आए भी हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि मीडिया जितनी बातें कर रही थीं, उन्हें पूरा यकीन था कि ये फँसेंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की बॉलिंग को कमजोर बताया। उन्होंने कहा कि टॉस न जीतने के कारण भारतीय टीम हतोत्साहित हो गई और दूसरी पारी में बॉलिंग के दौरान स्विंग-सीम नहीं मिली। उन्होंने रोहित शर्मा को ओपनिंग कराने और ‘बच्चे’ ईशान किशन को पहले न भेजने की सलाह दी। हार्दिक पंड्या को बॉलिंग में देर से लाए जाने को भी उन्होंने गलत निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय टीम की ‘गेम पॉलिसी’ ही समझ नहीं आई।

उन्होंने कहा कि ये हिंदुस्तान की एक ‘हारी हुई टीम’ है, जिसके पास कोई प्लानिंग नहीं है और विराट कोहली-रोहित शर्मा अपने नम्बरों पर बल्लेबाजी के लिए नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 20 ओवर भी ये टीम नहीं खेल पा रही है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह के अलावा बाकि बॉलरों को औसत बताया और कहा कि हिंदुस्तान कभी खेल में था ही नहीं। उन्होंने कहा, “हिंदुस्तान की शांत एक चीज से आ सकती है और वो है अफगानिस्तान से मैच। इज्जत बचाने के लिए उन्हें ये मैच जीतना होगा।”

शोएब अख्तर ने कहा कि अगर अफगानिस्तान टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लेता है तो भारत के लिए सख्त समस्या खड़ी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि अबुधाबी में बॉल फँस कर आता है और उन्हें भारत का और बुरा हाल होता नजर आ रहा है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी बॉलिंग यूनिट के पुनर्गठन की सलाह देते हुए कहा कि आप लोग इंस्टाग्राम पर क्रिकेट खेलना छोड़ दीजिए और ग्राउंड पर खेलना शुरू कर दीजिए। उन्होंने समझाया कि क्रिकेट पैशन है, फैशन नहीं।

शोएब अख्तर ने कहा, “जब आप पैशन और तवज्जोह के साथ खेलोगे और अपना ध्यान केंद्रित रखोगे, तभी अन्य टीमों को हरा सकते हो। लेकिन, हिंदुस्तान जिस तरह से खेला है.. बातें इतनी बड़ी-बड़ी की गईं। ये ‘बात करोड़ों की और दुकान पकौड़ों की’ वाला हाल हो गया है। कप्तान के रूप में विराट कोहली का ये आखिरी विश्व कप है। मैंने भारतीय मीडिया को मना किया था कि इतनी बड़ी-बड़ी बातें न करें, लेकिन उन्होंने सुना ही नहीं। अभी भी 3 मैच जीतने का चांस है, बेस्ट ऑफ लक।”

बता दें कि शोएब अख्तर हाल के दिनों में विवादों में रहे हैं। कुछ ही दिनों पहले शोएब अख्तर को पीटीवी (PTV) ने बैन कर दिया है। उन्हें ‘असभ्य’ बता लाइव शो से बाहर करने वाले एंकर नोमान नियाज पर भी पाकिस्तान के सरकारी टीवी ने एक्शन लिया है। चैनल ने जाँच पूरी होने तक दोनों को ऑफ एयर करने का फैसला किया है। लाइव शो से निकाले जाने के बाद शोएब अख्तर ने इस्तीफा दे दिया था। पीटीवी ने फैसला लिया है कि इस मामले की जाँच पूरी होने तक दोनों किसी भी शो में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ नारे से हुआ राहुल गाँधी की यात्रा का स्वागत, गिर कर जख्मी हुए पार्टी का महासचिव

'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे युवकों को राहुल गाँधी ने अपने पास बुलाया, लेकिन तब तक वे वहाँ से निकल गए। इसके बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' आगे बढ़ गई।

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe