Sunday, May 29, 2022
Homeविविध विषयअन्य'आँखों में आँसू लेकर मेरे बगल में बैठे थे...': टेस्ट कप्तानी से विराट कोहली...

‘आँखों में आँसू लेकर मेरे बगल में बैठे थे…’: टेस्ट कप्तानी से विराट कोहली के इस्तीफे पर बोलीं अनुष्का – मैदान से बाहर थी चुनौतियाँ

अनुष्का शर्मा ने बताया कि उस दिन जब वो और उनके पति मौजूद थे, तब एमएस धोनी ने मजाक में बोला था कि अब विराट कोहली की दाढ़ी तेजी से सफ़ेद होनी शुरू हो जाएगी।

विराट कोहली द्वारा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफे के बाद उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें से एक में विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट की ड्रेस में हँसते हुए दिख रहे हैं, जबकि दूसरे में वो अपने पति को किस कर रही हैं और वो सेल्फी ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब भी उन्हें वो दिन याद है, जब विराट कोहली ने बताया था कि एमएस धोनी के रिटायरमेंट के फैसले के बाद उन्हें भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान चुना गया है।

अनुष्का शर्मा ने बताया कि उस दिन जब वो और उनके पति मौजूद थे, तब एमएस धोनी ने मजाक में बोला था कि अब विराट कोहली की दाढ़ी तेजी से सफ़ेद होनी शुरू हो जाएगी। बकौल अनुष्का शर्मा, इस बात पर वो तीनों खूब हँसे थे। अनुष्का शर्मा ने कहा कि उन्होंने उस दिन के बाद से विराट कोहली के भीतर दाढ़ी के सफ़ेद होने से बहुत कुछ ज्यादा देखा है। 2018 में आई फ़िल्में ‘जीरो’, ‘सूई-धागा’ और ‘संजू’ की अभिनेत्री ने कहा कि मैंने उनके भीतर और आसपास विकास देखा है, असीमित विकास।

33 वर्षीय अनुष्का शर्मा ने कहा, “भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली के विकास और उनके नेतृत्व में टीम की उपलब्धियों पर मुझे गर्व है। लेकिन, उनके अनादर हुए विकास पर मुझे ज्यादा गर्व है। 2014 में हम काफी युवा थे और नौसिखिए थे। हम सोचते थे कि अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और लक्ष्य हमें जीवन में आगे ले जा सकते हैं। हाँ, ऐसा होता तो है लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से अधिकतर चुनौतियाँ जिनका विराट कोहली ने सामना किया, वो मैदान से बाहर की थीं।”

अनुष्का शर्मा ने आगे लिखा कि यही तो ज़िंदगी है, जो आपके इम्तिहान वहाँ ज्यादा लेती है जहाँ आपको उम्मीद नहीं हो, लेकिन सबसे ज्यादा ज़रूरत वहीं होती है। उन्होंने विराट कोहली को ‘मेरा प्यार’ कह कर सम्बोधित करते हुए लिखा कि उन्होंने अपने अच्छे इरादों की राह में सभी बाधाओं को पार किया। उन्होंने कहा कि जीत के लिए विराट कोहली ने अपना सब कुछ दिया और उन्हें याद है कि हार के समय उनकी आँखों में आँसू होते थे और वो सोचते थे कि काश मैं कुछ और कर पाता।

अनुष्का ने लिखा, “दिखावे से तुम्हें नफरत है और यही मुझे और तुम्हारे फैंस को तुम्हारा कायल बनाता है। तुम्हारे इरादे हमेशा स्वच्छ रहे और उनमें चापलूसी नहीं थी। ये मेरा सौभाग्य है कि मैंने तुम में वो सब देखा, जो केवल आँखों से नहीं दिखता है। हाँ, तुम परफेक्ट नहीं हो और कुछ खामियाँ हैं, लेकिन तुमने कभी उन्हें छिपाने की कोशिश नहीं की। तुमने कभी लालच का साथ नहीं दिया। इन 7 वर्षों में तुम्हारे भीतर जो चीजें विकसित हुईं, उनसे हमारी बेटी भी सीखेगी।”

बता दें कि अपने इस्तीफे वाले बयान में

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ को धन्यवाद देते हुए कहा था कि इस गाड़ी के इंजन वही लोग थे और उन्हीं के कारण टेस्ट क्रिकेट में भारत और आगे बढ़ा। उन्होंने कहा कि इस सपने को धरातल पर उतारने के लिए इन लोगों ने बड़ा किरदार अदा किया है। विराट कोहली ने अंत में अपने पूर्ववर्ती महेंद्र सिंह धोनी को भी धन्यवाद देते हुए कहा था कि उन्होंने उनमें विश्वास जताया और उन्हें इस लायक समझा, कि वो भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जा सकें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्रोपेगंडा से आहत महंत ने रोते हुए छोड़ा पद, ‘The Lallantop’ ने चला दिया था शिवलिंग को फव्वारा बताने वाला बयान: कहा – 9...

गणेश शंकर उपाध्याय ने काशी करवट महंत के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वो एजेंडा के तहत चलाई गई खबरों से निराश हैं। 'The Lallantop' ने चलाया था प्रोपेगंडा।

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe