Friday, January 21, 2022
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र में एक ही परिवार के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 4 हज करके लौटे...

महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, 4 हज करके लौटे थे

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई के अस्पतालों से मंगलवार को 12 लोगों को सफलतापूर्वक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र है। राज्य में एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इस परिवार के चार सदस्य पिछले दिनों हज कर लौटे थे। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 124 हो गई है। इस मामले के सामने आने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है। उन लोगों को चिह्नित कर आइसोलेट किया जा रहा है, जो लोग किसी न किसी तरह से इन लोगों के संपर्क में आए।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के सांगली जिले के इस्लामपुर गॉंव के रहने वाले एक ही परिवार के 12 लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। बीते दिनों इस परिवार के हज से लौटे 4 सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया था। जब 23 मार्च को इनकी रिपोर्ट आई तो सभी कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसके बाद परिवार के 5 अन्य सदस्यों का भी टेस्ट किया गया। वे सभी भी कोरोना पॉजीटिव निकले। फिर मेडिकल टीम ने परिवार के शेष 3 अन्य लोगों को टेस्ट के लिए बुलाया। जाँच में ये तीनों भी पॉजिटिव पाए गए।

अब इस गाँव के साथ पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है और मेडिकल टीम पूरे गाँव मे घूम-घूम कर लोगों से सैंपल ले रही है। डॉक्टरों की टीम ने 23 लोगों के सैंपल लिए हैं। इन सभी लोगों को उनके घरों में ही क्वारेंटाइन किया गया है। डॉक्टरों को इस बात का डर है कि कोरोना की ये कड़ी काफी लंबी भी हो सकती है। साथ ही डॉक्टरों ने परिवार के साथ कई सारे करीबी रिश्तेदारों को भी आइसोलेट कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई के अस्पतालों से मंगलवार को 12 लोगों को सफलतापूर्वक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हिजाब के लिए लड़कियों का प्रदर्शन राजनीति, शिक्षा का केंद्र मजहबी जगह नहीं’: बुर्के को मौलिक अधिकार बताने पर भड़के कर्नाटक के शिक्षा मंत्री

कर्नाटक के उडुपी के कॉलेज में हिजाब पहनने पर अड़ी छात्राओं को इस्लामिक संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया अपना समर्थन दे रहा है।

‘मेरी पत्नी को मौलानाओं ने मारपीट कर घर से निकाल दिया, जिहादी उसकी हत्या भी कर सकते हैं’: जितेंद्र त्यागी (वसीम रिजवी) ने जेल...

जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार को तंग किया जा रहा है और कुछ जिहादी उनकी पत्नी की हत्या करना चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,584FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe