Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजहाजी मकबूल ताहरी का ढाबा; रोटियों पर कारीगर की अजीब हरकत... थूकने का आरोप...

हाजी मकबूल ताहरी का ढाबा; रोटियों पर कारीगर की अजीब हरकत… थूकने का आरोप लगाकर हिन्दू संगठनों थाने में दी तहरीर, कार्रवाई की माँग की

मुज़फ्फरनगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टोपी पहना हुआ एक शख्स रोटियों पर थूकर तंदूर में डालता दिख रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने हाजी मकबूल ताहरी ढाबे के मालिक और उसमें काम कर रहे शख्स के खिलाफ शिकायत दी है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सिर पर टोपी लगाए एक युवक तंदूर में रोटियाँ सेंकता दिख रहा है। इसी दौरान वो अपने सिर को रोटियों की तरफ झुकाता है। हिन्दू जागरण मंच ने रोटी बना रहे युवक पर खाने में थूकने का आरोप लगाकर रविवार (17 दिसंबर 2023) को थाने में तहरीर दी है।

वायरल वीडियो 38 सेकेंड का है। इस वीडियो को एक एक्स यूजर ने 16 दिसंबर 2023 (शनिवार) को पोस्ट किया। इसके कैप्शन में लिखा गया, “मिनाक्षी चौक मुज़फ्फरनगर में मक़बूल तहारी वालों के यहाँ थूक मिलाकर रोटी दी जा रही है। इसको हलाल कहते हैं। शायद प्रशासन ध्यान दे।” वीडियो में रोटी बनाने वाला युवक काली टी शर्ट और काली टोपी में है।

हिन्दू जागरण मंच ने इस मामले में मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइंस में तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया है कि मीनाक्षी चौक पर मकबूल ताहरी नाम की खानपान की दुकान है। इस होटल में रोटी बना रहा लड़का रोटियों पर थूक कर उसे तंदूर में डाल रहा है। शिकायतकर्ता ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर देखने का दावा किया है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया गया है कि होटल मालिक और उसके कर्मचारियों द्वारा यह हरकत समाज में द्वेष फैलाने के मकसद से जान-बूझ कर की गई है। जिस जगह यह होटल है, वहाँ से मुस्लिम बहुल इलाका खालापार का क्षेत्र शुरू होता है। शिकायतकर्ता ने रोटी बनाने वाले की इस हरकत से अपनी भावनाओं को आहत होने का आरोप लगाया है।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि उस होटल में हर समाज के लोग खाना खाने जाते हैं। शिकायत में रोटी बनाने वाले के साथ-साथ होटल के मालिक पर भी कार्रवाई करने की माँग की गई है। ऑपइंडिया के पास इस शिकायत कॉपी मौजूद है। मिली जानकारी के मुताबिक मुज़फ्फरनगर पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर जाँच शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -