Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजराम नवमी की पूजा में वामपंथियों ने डाला विघ्न, नॉन वेज को बनाया मुद्दा:...

राम नवमी की पूजा में वामपंथियों ने डाला विघ्न, नॉन वेज को बनाया मुद्दा: JNU में फिर हिंसा, सामने आई वीडियो

एबीवीपी ने आरोप लगाया कि वामपंथी छात्र राम नवमी की पूजा करने से लोगों को रोक रहे थे। वहीं वामपंथियों ने कहा कि एबीवीपी वालों ने उन्हें नॉन वेज खाने से रोका।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से वामपंथी और एबीवीपी के सदस्यों में झड़प की खबर सामने आई है। ये घटना राम नवमी के अवसर पर घटी। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि वामपंथी छात्र राम नवमी की पूजा करने से लोगों को रोक रहे थे। वहीं वामपंथियों ने कहा कि एबीवीपी वालों ने उन्हें नॉन वेज खाने से रोका।

सोशल मीडिया पर इस झड़प की वीडियो सामने आई है। कई छात्रों के सिर और हाथ से खून बहता दिख रहा है। यहाँ दोनों ही गुट अपने-अपने पक्ष रख रहे हैं।

वामपंथियों ने डाला पूजा में विघ्न: ABVP का आरोप

एबीवीपी के छात्रों ने आरोप लगाया है कि कावेरी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने राम नवमी के दिन पूजा का आयोजन किया था जिसकी सूचना तीन दिन पहले ही पोस्टर लगाकर दी गई थी। बावजूद इसके वामपंथियों द्वारा पूजा के दौरान विघ्न डालने का काम हुआ। जिसके चलते जो पूजा 3:30 पर शुरू होनी थी वो 5 बजे हुई।

एबीवीपी का आरोप है कि नॉन-वेज को मुद्दा बनाना वामपंथियों की साजिश थी। वह लोग हॉस्टल में राम नवमी मना रहे थे और उसी समय इफ्तार का कार्यक्रम भी यूनिवर्सिटी में चल रहा था। हालाँकि, ये वामपंथियों से बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने नॉन वेज को मुद्दा बनाकर माहौल बिगाड़ दिया।

छात्रों को नॉन वेज खाने से रोका- जेएनयू हिंसा पर वामपंथी दल का पक्ष

बता दें कि जेएनयू में हुई हिंसा पर वामपंथी छात्र अपना पक्ष रख रहे हैं। JNU स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आयशी ने एबीवीपी पर इल्जाम लगाते हुए दावा किया कि एबीवीपी ने पहले कावेरी हॉस्टल में नॉन वेज प्रतिबंधित करने का प्रयास किया, मगर जब बाकी छात्र इसके विरोध में खड़े हुए तो ‘संघी गुंडों’ ने हिंसा भड़का दी और छात्रों को गंभीर चोटे आई। उन्होंने अपने दावे के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें छात्रों के सिर से खून निकल रहा है। आयशी ने दावा किया कि एबीवीपी ने मेस कर्मचारियों पर भी हमला किया।

इस बीच एबीवीपी ने भी एक वीडियो शेयर की है जिसमें उनके कार्यकर्ता के हाथ से खून बह रहा है। एबीवीपी जेएनयू का कहना है, “वामपंथियों ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं और सामान्य छात्रों पर हमला किया जिसमें एबीवीपी सदस्य रवि राज गंभीर रूप से घायल हो गए।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत चलेगा मुकदमा: दिल्ली LG ने दी मंजूरी, कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दिया था भड़काऊ भाषण

सम्मेलन में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई और बात की गई, उनमें 'कश्मीर को भारत से अलग करने' का प्रचार किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -