Saturday, July 31, 2021

विषय

communists

‘रामायण में भी कार्ल मार्क्स की झलक’: केरल की वामपंथी सरकार भगवान राम की शरण में, 7 दिन का प्रवचन

केरल में CPI की मलप्पुरम जिला समिति ने अपने फेसबुक पेज पर रामायण पर आधारित 7 दिवसीय प्रवचन एवं संवाद श्रृंखला का आयोजन किया। CPI द्वारा शुरू की गई यह रामायण विचार सीरीज 25 जुलाई से शुरू हुई थी जो शनिवार को समाप्त हुई।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी समारोह में शामिल हुए वामपंथी येचुरी और डी राजा, TheHindu छाप चुका है फुल पेज ऐड

चीनी दूतावास के द्वारा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी CPC की स्थापना का शताब्दी समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन में सीपीआईएम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी. राजा, तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके सांसद एस. सेंथिलकुमार और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक की केन्द्रीय समिति के सचिव जी. देवराजन शामिल हुए।

वामपंथी मीडिया से लेकर सरकारें गिराने वाली विदेशी एजेंसियों के निशाने पर भारत: जानिए कितना सुनियोजित है प्रोजेक्ट पेगासस षडयंत्र

पेगासस का खुलासा करने वाली संस्था फॉरबिडेन स्टोरीज को उन लोगों और संस्थाओं से दान मिलते हैं, जो सरकारों को अस्थिर करने का काम करती हैं।

जैकी चैन ने जताई चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़ने की इच्छा: यूजर्स ने जमकर सुनाया, कहा- ये आदमी बिलकुल गंभीर नहीं… नाटक करता...

जैकी चैन ने एक कार्यक्रम में कम्युनिस्ट पार्टी की सराहना करते हुए पार्टी से जुड़ने की इच्छा बताई। लेकिन लोगों ने कहा कि वह इस लायक नहीं हैं।

कम्युनिस्ट तानाशाही के खिलाफ क्यूबा में लोगों का फूटा गुस्सा: सड़कों पर उतर कर किए प्रदर्शन, आजादी के लगाए नारे

पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे क्यूबा की कोरोना महामारी ने कमर तोड़ दी है। इस दौरान देश की हालत और भी बदतर हो गई है। यहाँ की जनता कम्युनिस्ट शासन से त्रस्त है।

केरल के कम्युनिस्ट गुंडों ने 11 साल के बच्चे के 25 पालतू कबूतरों को मार डाला, परिवार ने दी थी सेवा भारती को मदद

परिवार ने इस मामले में पुलिस में शिकायत नहीं करने का फैसला किया है, क्योंकि उन्हें भविष्य में सीपीएम के गुंडों से जान का खतरा है।

‘वे मुझे गंदे इरादे से अपने फ्लैट पर बुलाते थे’: केरल विधानसभा स्पीकर को लेकर स्वप्ना सुरेश ने किया बड़ा खुलासा

विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन को लेकर इस मामले के दो आरोपित ईडी को यह भी बता चुके हैं कि उन्होंने ओमन में एक कॉलेज में निवेश किया हुआ है।

NGO से लेकर बेंगलुरु दंगों की फंडिंग तक: चीन बिना लड़े ही दुनिया जीत लेगा, ताइवान के लेखक ने बताया

ताइवान के युद्ध विशेषज्ञ केरी गेर्शनेक ने अपनी पुस्तक 'पॉलिटिकल वॉरफेयर चीन' में चीन द्वारा दुनिया पर अपना वर्चस्व बनाने के उद्देश्य से अपनाई जा रही रणनीतियों के बारे में बताया है।

नेपाल में चीन पैंतरे नाकाम, कम्युनिस्ट पार्टी ने कार्यकारी PM ओली को पार्टी से निकाला

नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी ने कार्यकारी प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को पार्टी से निकाल कर उनकी सदस्यता रद्द कर दी है।

माकपा के गुंडों ने नारेबाजी करते हुए धमकी दी: मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं को मार दिया जाएगा, शरीर पर हरे झंडे गाड़ दिए जाएँगे

माकपा कार्यकर्ताओं ने चिल्ला-चिल्ला कर कहा कि मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता मारे जाएँगे। उन्होंने कहा कि माकपा एक ऐसा संगठन है, जहाँ पार्टी चाहती है तो लोग मारे जाते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,242FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe