Tuesday, September 21, 2021
Homeदेश-समाजशकील अंसारी को रिश्वत लेते हुए ACB ने रंगे हाथ पकड़ा, घबराकर फाड़े रुपए

शकील अंसारी को रिश्वत लेते हुए ACB ने रंगे हाथ पकड़ा, घबराकर फाड़े रुपए

सोमवार को जब अपने हैदराबाद के बशीरबाग स्थित घर पर अंसारी रेड्डी से रिश्वत ले रहे था तभी एसीबी की टीम वहाँ पर पहुँच गई। अंसारी को जैसे ही इसकी जानकारी लगी उन्होंने रुपयों को फाड़ना शुरु कर दिया और टॉयलट में फ्लश कर दिया।

सोमवार (मार्च 25, 2019) को हैदराबाद में शकील अंसारी नाम के सरकारी वकील को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। जिसके बाद उस अधिकारी ने सबूतों को मिटाने के लिए रुपयों को पहले फाड़ा और फिर रुपयों के टुकड़ों को टॉयलट में फ्लश करने की कोशिश की।

अंसारी शादनगर शहर में जूनियर फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट (जेएफसीएम) अदालत में काम करते हैं। उन्होंने प्रभाकर रेड्डी नाम के शख्स से एक केस में प्रभाकर की माँ का नाम शामिल नहीं करने के लिए ₹ 8,000 की माँग की थी। जिसके बाद रेड्डी ने भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी (एसीबी) के पास इसकी शिकायत दर्ज कराई, और फिर अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

सोमवार को जब अपने हैदराबाद के बशीरबाग स्थित घर पर अंसारी रेड्डी से रिश्वत ले रहे था तभी एसीबी की टीम वहाँ पर पहुँच गई। अंसारी को जैसे ही इसकी जानकारी लगी उन्होंने रुपयों को फाड़ना शुरु कर दिया और टॉयलट में फ्लश कर दिया। लेकिन एसीबी के अधिकारियों ने किसी तरह सबूतों को सहेजा और अंसारी को गिरफ्तार किया।

आरोपित को एसीबी की विशेष अदालत में पेश किया गया और बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि पिछले हफ्ते, ब्यूरो ने कडथल के एक मंडल राजस्व निरीक्षक सहित पाँच लोगों को आधिकारिक तौर पर
₹20,000 की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।

इसके अलावा पिछले महिने भी एसीबी ने एक मंडल राजस्व निरीक्षक को राज्य की कल्याण लक्ष्मी योजना के तहत एक आवेदन को आगे बढ़ाने के लिए ₹5,000 की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe