Thursday, June 30, 2022
Homeदेश-समाजअग्निवीरों के लिए महिंद्रा ग्रुप ने खोले दरवाजे, आनंद महिंद्रा का नौकरी देने का...

अग्निवीरों के लिए महिंद्रा ग्रुप ने खोले दरवाजे, आनंद महिंद्रा का नौकरी देने का ऐलान: कहा- अग्निपथ का अनुशासन और कौशल उन्हें योग्य बनाएगा

आनंद महिंद्रा से पूछा गया कि उनकी कंपनी अग्निवीरों को किस पोस्ट पर नियुक्त करेगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "लीडरशिप क्वालिटी, टीम वर्स और शारीरिक प्रशिक्षण की वजह से वह अग्निवीर के रूप में उनकी इंडस्ट्री को बाजार के लिए तैयार पेशेवर मिलेंगे।"

केंद्र सरकार द्वारा लाई गई ‘अग्निपथ’ स्कीम को अपना समर्थन देते हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि महिंद्रा ग्रुप इस प्रकार प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं को उनकी कंपनी में नौकरी देगा।

अपने ट्वीट में उन्होंने देश भर में अग्निपथ के विरोध में की जा रही हिंसा को लेकर निराशा जताई। उन्होंने लिखा, “अग्निपथ स्कीम के ऐलान के बाद जिस तरह हिंसा हुई उससे दुखी और निराश हूँ। पिछले साल जब इस स्कीम पर विचार किया गया था तब मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें उल्लेखनीय रूप से रोजगार के लिए योग्य बनाएगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं को अपनी कंपनी में नौकरी देगा।”

जब आनंद महिंद्रा से पूछा गया कि उनकी कंपनी अग्निवीरों को किस पोस्ट पर नियुक्त करेगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “लीडरशिप क्वालिटी, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण की वजह से अग्निवीर के रूप में उनकी इंडस्ट्री को बाजार के लिए तैयार पेशेवर मिलेंगे। ये लोग एडमिनिस्ट्रेशन, सप्लाई चेन मैनेजमेंट कहीं भी काम करने में योग्य होंगे।”

बता दें कि अग्निपथ योजना के लागू होने के बाद देश के कई कोनों में हिंसक घटनाएँ घटीं। दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और असम में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुँचाया गया। बिहार के प्रदर्शनकारियों ने तो कई ट्रेनों को आग के हवाले किया जिसके चलते रेलवे का 700 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। इसके अलावा अन्य राज्यों में भी हिंसा से काफी क्षति पहुँची।

सुरक्षा लिहाज से आज बिहार में 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। आशंका है कि दिल्ली एनसीआर में भी प्रदर्शन हो सकता है ऐसे में पुलिस अलर्ट पर है। नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है। 19 जून को केंद्र ने सोशल मीडिया पर फर्जी जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 35 व्हॉट्सएप ग्रुप बंद कर दिए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe