Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजकुरैशी ने किया 20 साल की लड़की का रेप: शहजादी, फिरोज के साथ मिल...

कुरैशी ने किया 20 साल की लड़की का रेप: शहजादी, फिरोज के साथ मिल कर वेश्यावृत्ति में धकेला

"आरोपित पहले युवती को हैदराबाद से अहमदाबाद लाया। उसे धमकाया और अहमदाबाद के अलग-अलग होटलों में अपने क्लाइंट्स के पास भेजकर उसे वेश्यावृत्ति में धकेला। आरोपित महिला जो फिलहाल फरार है, उसने पीड़िता पर ये सब करने के लिए दबाव बनाया और अपने क्लाइंट्स के पास भेज कर पैसे लिए।"

अहमदाबाद में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने पहले असम की 20 साल की एक युवती का बलात्कार किया। फिर उसे अहमदाबाद के वातवा GIDC इलाके में वेश्यावृत्ति में ढकेल दिया। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उस तीसरे आरोपित की तलाश कर रही है, जिसे इन्होंने महिला को सौंपा। इन दोनों की पहचान मसूक अय्यूब कुरैशी और महमद फिरोज अंसारी के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, 20 साल की युवती को 27 वर्षीय अय्यूब शादी का झाँसा देकर कुछ महीने पहले ही हैदराबाद से अहमदाबाद लाया था। उससे पहले लड़की हैदराबाद में अपनी बड़ी बहन के साथ रहती थी। 6 महीने पहले एक दिन अय्यूब उनके घर गया और उन्हें किसी तरह से मनाया कि वो लड़की को अहमदाबाद ले जाने के बाद शादी कर लेगा। लेकिन, अहमदाबाद लाए जाने के बाद उसका युवक ने रेप किया और उसे वातवा GIDC इलाके में बंदी बनाकर रखा। बाद में उसे एक अन्य महिला की मदद से वेश्यावृत्ति में ढकेला गया।

हालाँकि, इस दौरान लड़की ने किसी तरह पुलिस को 100 नंबर पर कॉल किया और अपने लिए मदद माँगी। बाद में पुलिस उसे 24 जुलाई को ढूँढ निकाल पाने में सफल हुई। दोनों आरोपित भी गिरफ्तार किए गए। पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय अय्यूब कुरैशी अहमदाबाद के चंदखेड़ा में रहता है। लेकिन मूल निवासी उत्तर प्रदेश के जौनपुर का है। इसी प्रकार 41 वर्षीय फिरोज अंसारी भी रामोल का रहने वाला है। जबकि मामले में फरार चल रही सुमाबेन उर्फ शहजादी कुरैशी खोखारा की रहने वाली है।

पुलिस ने इन तीनों के ख़िलाफ़ रेप के लिए आईपीसी की धारा 376 (2)(n); किडनैपिंग के लिए धारा 365; शादी के लिए मजबूर करके अपहरण करने के लिए धारा 366; आपराधिक धमकी के लिए 506 व अन्य उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अपनी पड़ताल में ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं इन लोगों ने पहले भी ऐसे किसी लड़की को वेश्यावृत्ति भी तो नहीं भेजा।

द न्यूज इंडिया एक्सप्रेस के अनुसार, वातवा GIDC के थाना प्रभारी डीआर गोहिल ने बताया, “आरोपित पहले युवती को हैदराबाद से अहमदाबाद लाया। उसे धमकाया और अहमदाबाद के अलग-अलग होटलों में अपने क्लाइंट्स के पास भेजकर उसे वेश्यावृत्ति में धकेला। आरोपित महिला जो फिलहाल फरार है, उसने पीड़िता पर ये सब करने के लिए दबाव बनाया और अपने क्लाइंट्स के पास भेज कर पैसे लिए। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। तीसरी फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -