Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजअहमदाबाद के कोरोना अस्पताल में लगी आग: 8 की मौत, राज्य सरकार ने दिए...

अहमदाबाद के कोरोना अस्पताल में लगी आग: 8 की मौत, राज्य सरकार ने दिए जाँच के आदेश, PM मोदी ने किया मुआवज़े का ऐलान

दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट में यह भी बताया कि वह दुर्घटना के बारे में मुख्यमंत्री विजय रुपानी और मेयर से बात कर चुके हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रूपए के मुआवज़े का ऐलान किया है। घायल होने वाले लोगों के लिए 50 हज़ार रूपए का ऐलान किया है।

गुजरात के अहमदाबाद स्थित एक अस्पताल में आग लग गई जिसमें कोरोना वायरस से प्रभावित मरीज़ों का इलाज चल रहा था। इस दुर्घटना में अब तक कुल 8 लोगों ने अपनी जान गँवा दी है जिसमें 3 औरतें और 5 आदमी शामिल हैं। इस दौरान 35 अन्य मरीज़ जिनका इलाज जारी था उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

अहमदाबाद के नवरंग इलाके में स्थित श्रेय अस्पताल में बीती रात भीषण आग लगी। अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग इतनी भीषण थी कि दो शवों की पहचान तक मुश्किल से हुई। एक और मरीज़ की हालत नाज़ुक बनी हुई है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जयंती रवि ने इस मामले में जाँच के आदेश दिए हैं। 

अहमदाबाद शहर के मंडलायुक्त एलबी जाला ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया रात के लगभग 3:30 बजे अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगी थी। हालाँकि, फिलहाल इस आग पर फिलहाल काबू किया जा चुका है। इस आग की वजह से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।     

जानकारी के मुताबिक़ इस अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावित लगभग 50 लोगों का इलाज चल रहा था। अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने आग लगने के काफी समय बाद दमकल विभाग को सूचित करने में देरी की। क्योंकि अस्पताल में कोरोना प्रभावित मरीज़ मौजूद थे इसलिए उन्हें निकालने में भी बहुत समय खर्च हुआ। लोगों का कहना है कि अस्पताल प्रशासन थोड़ी सक्रियता दिखाता तो दुर्घटना इतने बड़े पैमाने पर नहीं होती। 

दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट में यह भी बताया कि वह दुर्घटना के बारे में मुख्यमंत्री विजय रुपानी और मेयर से बात कर चुके हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रूपए के मुआवज़े का ऐलान किया है। घायल होने वाले लोगों के लिए 50 हज़ार रूपए का ऐलान किया है। यह राशि प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से दी जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने श्रेय अस्पताल में लगी आग की जाँच के आदेश दे दिए हैं। राज्य के गृह विभाग की अतिरिक्त सचिव संगीता सिंह इस जाँच की अगुवाई करेंगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने 3 दिन के भीतर इस दुर्घटना की जाँच रिपोर्ट माँगी है। दुर्घटना में अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है। मरने वालों में 5 आदमी और 3 महिलाएँ शामिल हैं। साथ ही घायल होने वाले लगभग 35 अन्य लोगों को नज़दीक के एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe