Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजAirIndia की फ्लाइट, जैन महिला के शाकाहारी खाने में परोसा चिकन: बवाल होने पर...

AirIndia की फ्लाइट, जैन महिला के शाकाहारी खाने में परोसा चिकन: बवाल होने पर एयरलाइन ने पैसेंजर से कहा – ट्वीट डिलीट करो

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शाकाहारी पैसेंजर के वेज खाने में चिकेन के टुकड़े परोस दिए गए। नॉन वेज देख पैसेंजर खासी नाराज हुईं। उन्होंने इसकी शिकायत केबिन क्रू से की, लेकिन मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में पैसेंजर ने इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शाकाहारी पैसेंजर के वेज खाने में चिकेन के टुकड़े परोस दिए गए। नॉन वेज देख पैसेंजर खासी नाराज हुईं। उन्होंने इसकी शिकायत केबिन क्रू से की, लेकिन मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में पैसेंजर ने इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

वीरा जैन नाम की इस पैसेजर ने अपने एक्स हैंडल पर एयर इंडिया के शाकाहारी बिरयानी के साथ चिकन के टुकड़ों की फोटो शेयर कर अपनी परेशानी बयाँ की। उन्होंने लिखा, “मुझे एयर इंडिया फ्लाइट AI582 में चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट एयरपोर्ट से फ्लाइट में सवार हुई थी। ये फ्लाइट शाम 6:40 बजे की थी, लेकिन 7:40 बजे रवाना हुई।”

वीरा ने इसके साथ ही अपना पी.एन.आर. – 6NZK9R और सीट संख्या 10E, 10F भी शेयर की है। उन्होंने अपनी इस पोस्ट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया सहित प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो को टैग किया है।

उन्होंने आगे लिखा, “पहले देरी, फिर मेरे शाकाहारी भोजन में मांसाहार। यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएँ आहत हुई हैं। मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी के लिए सख्त कार्रवाई करने को कहती हूँ।”

इसके साथ ही उन्होंने अन्य यात्रियों को सुझाव दिया। उन्होंने कहा “मैं हर किसी को सुझाव दूँगी कि कृपया पूरी तरह जाँच लें कि आप फ्लाइट में क्या खा रहे हैं। दो बहुत देरी से उड़ानों (4 जनवरी को मुंबई-कोझिकोड और 8 जनवरी को वापसी) और नॉनवेज परोसे जाने के बाद अब मेरा एयरलाइन के सभी खाने से भरोसा उठ गया है।”

वीरा ने लिखा है कि जब उन्होंने केबिन सुपरवाइजर को अपने खाने में मिले चिकेन के टुकड़ों के बारे में बताया तो उन्होंने माफी माँगी। वहीं केबिन क्रू ने उन्हें बताया कि उनके अलावा अन्य पैसेंजर्स की भी ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं। वह कहती हैं कि जब शिकायतें आ गईं थीं फिर भी क्रू मेम्बर की तरफ से ऐसा शाकाहारी भोजन परोसा गया। दूसरे पैसेंजर्स को इस बारे में किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी गई।

वीरा जैन की X पोस्ट पर एयर इंडिया ने उन्हें जवाब दिया, और साथ ही उनसे ट्वीट डिलीट करने का अनुरोध भी किया। एयर इंडिया ने लिखा, “प्रिय सुश्री जैन, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ओपन ट्वीट में दी गई जानकारी हटा दें, ताकि कोई दुरुपयोग न कर सके और अपनी शिकायत को PNR के साथ डायरेक्ट मैसेज करें।”

हालाँकि वीरा ने इसके बाद लिखा, “उन्होंने मुझसे केवल मैसेज के जरिए माफी माँगी है। मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें इस बात का अहसास कैसे नहीं है कि यह भावनाओं को ठेस पहुँचाने का मसला है।”

बता दें कि इससे पहले साल 2022 में भी एयर इंडिया फ्लाइट में एक जैन दंपत्ति को शाकाहारी बताकर मछली खिलाने का मामला प्रकाश में आया था। दंपत्ति का आरोप था कि एयर इंडिया के दो मुस्लिम स्टाफ ने उनसे कहा कि उन्हें जो दिया गया है वो वेज खाना है और वो बिन चिंता के इसका आनंद लें। हालाँकि, बाद में किसी अन्य स्टाफ से फिर कन्फर्म पर सामने आया कि उन्हें मछली परोसी गई। जैन व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला था। इसके बाद इस मुद्दे पर काफी बवाल हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -