Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज3 बच्चों का अब्बा रमीजुल इस्लाम सोशल मीडिया पर बना 'मुन्ना गोगोई', हिन्दू लड़की...

3 बच्चों का अब्बा रमीजुल इस्लाम सोशल मीडिया पर बना ‘मुन्ना गोगोई’, हिन्दू लड़की लेकर हुआ फरार: कोर्ट की बिल्डिंग से कूद भागने की कोशिश

मामला नौगांव जिले के लाइलूरी गाँव का है। यहाँ रमीजुल इस्लाम अपने परिवार के साथ रहता था। उसके परिवार में बीवी के अलावा 3 नाबालिग बच्चे भी हैं।

असम के नगाँव से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम युवक पर नाम बदल कर हिन्दू लड़की को साथ भगा कर ले जाने का आरोप लगा है। पुलिस ने केस दर्ज कर के आरोपित को केरल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम रमीजुल इस्लाम है जो 3 बच्चों का अब्बा है। रमीजुल केरल में भी पहचान बदल कर रह रहा था। घटना लगभग 2 माह पुरानी है। रमीजुल को 1 मार्च 2023 को गिरफ्तार कर के 3 दिन बाद 4 मार्च को अदालत में पेश किया गया था। आरोपित ने कोर्ट की बिल्डिंग से कूद कर पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास किया था लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला नौगाँव जिले के लाइलूरी गाँव का है। यहाँ रमीजुल इस्लाम अपने परिवार के साथ रहता था। उसके परिवार में बीवी के अलावा 3 नाबालिग बच्चे भी हैं। रमीजुल ने सोशल मीडिया पर मुन्ना गोगोई नाम से ID बना रखी थी। इसी प्रोफ़ाइल से रमीजुल ने नौगाँव की ही पूजा नाम की लड़की से सम्पर्क किया। कुछ दिनों की बातचीत के बाद दोनों में संबंध बन गए। आरोप है कि एक दिन अचानक ही रमीजुल पूजा को ले कर कही फरार हो गया।

लड़की की माँ ने इस घटना की पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने रमीजुल की तलाश शुरू की तो उसकी लोकेशन केरल के एर्नाकुलम जिले में मिली। यहाँ पर वो मुर्गी बेचने का काम कर रहा था। दावा किया जा रहा है कि एर्नाकुलम में भी रमीजुल अपनी पहचान बदल कर रह रहा था। पुलिस ने 1 मार्च को रमीजुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रमीजुल की निशानदेही पर पूजा को भी बरामद कर लिया। दोनों को ले कर पुलिस असम आई। पूजा का आरोप है कि रमीजुल ने उस से खुद को हिन्दू बता कर जान पहचान की थी।

हालाँकि रमीजुल का दावा है कि पूजा को उसके मुस्लिम होने के बारे में पता था। इस बीच 4 मार्च को पुलिस रमीजुल को ले कर कोर्ट पहुँची थी। यहाँ उसने कोर्ट की बिल्डिंग से कूद कर पुलिस अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया। हालाँकि, अपने इस प्रयास में रमीजुल घायल हो गया। उसे गिरफ्तार कर के इलाज के बाद जेल भेज दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -