Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजकौन है शबनम जिसको लेकर अतीक और शाइस्ता में होते थे झगड़े, रिपोर्ट में...

कौन है शबनम जिसको लेकर अतीक और शाइस्ता में होते थे झगड़े, रिपोर्ट में बताया- परिवार के विरोध के बाद भी माफिया ने नहीं खत्म किए थे रिश्ते

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महिला के परिवार की कभी अतीक ने काफी मदद की थी। उसके घर भी आना-जाना था। इसी दौरान दोनों की मुलाकात होती थी जो बाद में करीबी में बदल गई। यहाँ तक कि यह महिला जेल में भी अतीक से मिलने जाती थी।

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmad) मर कर दफन हो गया। उसकी बीवी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) फरार है। लेकिन मीडिया में रोज कुछ न कुछ थ्योरी आ रही है। इनमें से कुछ इनके आपराधिक साम्राज्य से जुड़े रहते हैं तो कुछ इनकी निजी जिंदगी से। अब मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि अतीक का एक ऐसी महिला से मिलना-जुलना था, जिसे शाइस्ता पसंद नहीं करती थी। यह भी कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस को इस महिला की भी तलाश है।

निजी जीवन से जुड़ी इन थ्योरी को इसलिए भी बल मिल रहा है, क्योंकि शौहर अतीक अहमद की हत्या और बेटे असद के एनकाउंटर के बाद भी शाइस्ता सामने नहीं आई थी। एनबीटी की रिपोर्ट में शाइस्ता और अतीक के रिश्तों में खटास लाने वाली इस महिला का नाम शबनम बताया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अतीक के जीवन में इस महिला के आने के बाद से शाइस्ता परेशान थी। इसको लेकर मियाँ-बीवी के बीच झगड़े भी होने लगे थे।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महिला के परिवार की कभी अतीक ने काफी मदद की थी। उसके घर भी आना-जाना था। इसी दौरान दोनों की मुलाकात होती थी जो बाद में करीबी में बदल गई। यहाँ तक कि यह महिला जेल में भी अतीक से मिलने जाती थी। शाइस्ता के मना करने के बाद भी अतीक अहमद ने इस महिला से मिलना बंद नहीं किया था। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस महिला के पास भी अतीक के बारे में काफी जानकारी होने की संभावना है। लिहाजा पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि उमेश पाल की हत्या से पहले यह महिला अहमदाबाद के साबरमती जेल में अतीक से मिली थी। उमेश पाल की हत्या के बाद जब जेल के सीसीटीवी फुटेज की जाँच हुई तो इस महिला के बारे में पता चला। अतीक फोन पर भी इससे बात करता था। वैसे यह स्पष्ट नहीं है कि उमेश पाल की हत्या में इस महिला की कोई भूमिका थी या नहीं। लेकिन अतीक की हत्या के बाद इस महिला के भी अंडरग्रांउड हो जाने की बात कही जा रही है। आज तक की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि परिवार के विरोध के बाद भी अतीक ने इस महिला से न तो मिलना और न बात करना बंद किया था। अब पुलिस उसके बारे में जानकारी जुटा रही है।

गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या प्रयागराज में इसी साल 24 फरवरी को की थी। इसी मामले में शाइस्ता की तलाश है। उमेश पाल पर हमला करते हुए अतीक का बेटा असद भी कैमरे में दिखा था। उसे पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। उसके बाद 15 अप्रैल को प्रयागराज के काॅल्विन हाॅस्पिटल में शूटरों ने अतीक और उसके भाई अशरफ को ढेर कर दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -