Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजकेरल से ₹45 लाख चुरा कर अजमेर के दरगाह क्षेत्र में छिपे दानिश-शहजाद, पकड़ने...

केरल से ₹45 लाख चुरा कर अजमेर के दरगाह क्षेत्र में छिपे दानिश-शहजाद, पकड़ने आई पुलिस टीम पर की फायरिंग-मारा पेचकस: IPS अधिकारी घायल

राजस्थान के अजमेर में अपराधियों को पकड़ने गई केरल और अजमेर की पुलिस संयुक्त टीम पर हमले की खबर है। इस हमले में एक IPS अधकारी घायल हो गया है। हालाँकि, अधिकारी के साथ मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने दानिश और शहजाद को दबोच लिया। मूलतः उत्तराखंड निवासी इन दोनों आरोपितों के पास से हथियार और गोलियाँ बरामद हुई हैं।

राजस्थान के अजमेर में अपराधियों को पकड़ने गई केरल और अजमेर की पुलिस संयुक्त टीम पर हमले की खबर है। इस हमले में एक IPS अधकारी घायल हो गया है। हालाँकि, अधिकारी के साथ मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने दानिश और शहजाद को दबोच लिया। मूलतः उत्तराखंड निवासी इन दोनों आरोपितों के पास से हथियार और गोलियाँ बरामद हुई हैं। घटना मंगलवार (20 फरवरी 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र का है। मंगलवार को यहाँ केरल पुलिस अपने राज्य में हुई 45 लाख रुपए की चोरी की जाँच करने पहुँची थी। सहयोग के लिए केरल पुलिस ने अजमेर पुलिस को भी साथ लिया था। टीम का नेतृत्व आईपीएस अधिकारी शरण कांवले गोपीनाथ कर रहे थे। चोरी में उत्तराखंड के रुड़की क्षेत्र निवासी दानिश और शहज़ाद थे।

पुलिस को पता यह भी चला कि दोनों आरोपित दरगाह थाना क्षेत्र में फरारी काटने का इंतज़ाम बना रहे थे। सूचना सही पाई गई थी और दानिश व शहजाद पुलिस को दरगाह थाना क्षेत्र में ही मिल गए। पुलिस का दोनों से आमना-सामना शाम को हुआ। जैसे ही सादी वर्दी में आए पुलिसकर्मियों ने दोनों आरोपितों को दबोचा, वो पुलिस बल से उलझ गए। दोनों छुड़ा कर भागने की कोशिश करने लगे।

इसी दौरान एक आरोपित ने पुलिस पर गोली चला दी। इतना ही नहीं, पेचकस से हमला करने की कोसिश हुई। इस संघर्ष में IPS शरण कांवले घायल हो गए। हालाँकि, अन्य पुलिसकर्मियों ने दानिश और शहजाद को भागने नहीं दिया और आखिरकार उन्हें दबोच लिया गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में अब दोनों पर फायरिंग का भी मामला दर्ज किया गया है।

जब दोनों की तलाशी हुई तो उनके पास से 2 पिस्टल और 7 गोलियों के साथ एक पेचकस भी बरामद हुआ। इस पेचकस का इस्तेमाल हमले में भी हुआ था। दोनों के पास से कुछ नकदी भी मिली है, जिसे सील कर दिया गया है। घायल अंडर ट्रेनी IPS की हालात फ़िलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। केरल पुलिस दानिश और शहजाद को कानूनी प्रकियाएँ पूरी करके अपने साथ केरल ले गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -