Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाजआयशा मुखर्जी ने लिखा- समझती थी तलाक गंदा शब्द है... शिखर धवन का पोस्ट-...

आयशा मुखर्जी ने लिखा- समझती थी तलाक गंदा शब्द है… शिखर धवन का पोस्ट- …तभी बरकत आती है: 9 साल बाद राहें अलग

आयशा और शिखर ने 2012 में शादी की थी। उनका एक बेटा जोरावर है जो सात साल का है। आयशा की पहली शादी से भी दो बच्चे हैं।

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का वैवाहिक जीवन करीब 9 साल बाद बिखर गया है। आयशा मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिख दूसरी बार अपनी शादी टूटने का जिक्र किया है। इसके बाद इंस्टाग्राम पर शिखर धवन का भी एक पोस्ट आया। इसमें वह आईपीएल की जर्सी पहने नजर आए पर तलाक को लेकर कुछ नहीं कहा। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है, “किसी भी मुकाम को पाने के लिए पूरा जान, समझ, दिल लगता है। प्यार अपने काम के प्रति होनी चाहिए तभी बरकत आती है और खुशी भी मिलती है। अपने सपनों को हकीकत बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते ​रहिए।”

आयशा और शिखर ने 2012 में शादी की थी। उनका एक बेटा जोरावर है जो सात साल का है। आयशा की पहली शादी से भी दो बच्चे हैं। सोशल मीडिया में तलाक की पुष्टि होने से पहले ही दोनों एक दूसरे को अनफॉलो कर चुके थे।

आयशा ने एक लंबे और भावुक पोस्ट में लिखा, मैं समझती थी कि तलाक एक गंदा शब्द है, जब तक कि मैं 2 बार तलाकशुदा नहीं हो गई।’ साथ ही उन्होंने अपने पहले तलाक के वक्त के अनुभवों को भी साझा किया है।

आयशा ने लिखा, “पहली बार जब मैं तलाक से गुज़री तो मैं बहुत डर गई थी और मुझे लगा जैसे मैं असफल हो गई थी और उस दौरान कुछ गलत कर रही थी। मुझे लगा जैसे मैंने सभी को नीचा दिखाया है और यहाँ तक ​​कि खुद को स्वार्थी भी महसूस किया है। मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूँ। मुझे यह भी लगा कि मैं अपने बच्चों को निराश कर रही हूँ। उस दौरान मुझे ऐसा लगता था कि मैंने भगवान का अपमान कर दिया है।”

आगे उन्होंने लिखा, “आप कल्पना कीजिए कि मुझे तो दूसरी बार तलाक लेना पड़ा है। यह भयानक है। एक बार तलाकशुदा होने के कारण ऐसा लगा कि दूसरी बार मेरा बहुत कुछ दाँव पर लग गया है। बहुत कुछ साबित करना था, इसलिए शादी टूटी तो यह मेरे लिए काफी डरावना था। जब मैंने पहली बार इसे महसूस किया तो काफी भावुक हो गई। भय, असफलता और निराशा गुणात्मक रूप से बढ़ गए। मेरे लिए इसका क्या अर्थ है? यह मुझे और मेरे विवाह के संबंध को कैसे परिभाषित करता है?”

रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न में रहने वाली आयशा ब्रिटिश-बंगाली हैं और वो हरभजन सिंह की फेसबुक फ्रेंड थीं, जहाँ पर शिखर धवन ने उन्हें देखते ही अपना दिल दे दिया। उन्होंने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। दोनों में दोस्ती औऱ प्यार हुआ। इसके बाद उन्होंने 2009 में सगाई कर ली थी और 2012 में शादी। खास बात यह है कि आयशा धवन से 10 साल बड़ी हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,823FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe