Sunday, April 14, 2024
Homeदेश-समाजजहरीली शराब से 13 मौतों को मुद्दा बना रही थी सपा, पार्टी नेता के...

जहरीली शराब से 13 मौतों को मुद्दा बना रही थी सपा, पार्टी नेता के ही घर से गिरफ्तार हुआ आरोपित: NSA लगा कर होगी कुर्की की कार्रवाई

वहीं रमाकांत यादव पर जहरीली शराब कांड के मुख्य आरपित रंगेश यादव को अपने घर में पनाह देने का आरोप लगा है। जबकि इस मामले में रमाकांत ने सफाई देते हुए कहा है कि चुनाव का समय चल रहा है, इसलिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपित रंगेश यादव (Rangesh Yadav) को गिरफ्तार किया है। वह पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता रमाकांत यादव (SP Leader Ramakant Yadav) का रिश्तेदार है और खास बात यह है कि पुलिस ने आरोपित को रमाकांत यादव के घर से ही गिरफ्तार किया है। रंगेश यादव के ठेके से अपमिश्रित शराब बरामद हुई थी। रंगेश सरकारी ठेके के आड़ में जहरीली शराब का कारोबार करता था। पुलिस ने इस मामले में अब तक अलग-अलग स्थानों से 7 अभियुक्तों को नामजद किया है।

वहीं रमाकांत यादव पर जहरीली शराब कांड के मुख्य आरपित रंगेश यादव को अपने घर में पनाह देने का आरोप लगा है। जबकि इस मामले में रमाकांत ने सफाई देते हुए कहा है कि चुनाव का समय चल रहा है, इसलिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। बता दें कि रमाकांत यादव फूलपुर पवई विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं। पुलिस ने कहा कि इस मामले में रमाकांत यादव की संलिप्तता की भी जाँच की जा रही है। एसपी ने बताया कि जो भी लोग इस कारोबार में शामिल हैं और सपोर्ट करते हैं, उनकी जाँच कराई जा रही है। घटना में जो भी लोग शामिल होंगे उनके खिलाफ एनएसए और कुर्की के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद हुई छापेमारी में ठेके से नकली दारू भी बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक (SP) अनुराग आर्य ने बताया कि माहुल शराब ठेका पर आबकारी व पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान चार पेटी अपमिश्रित शराब की कई पेटी देशी शराब बरामद हुई। रंगेश यादव के नाम पर ठेका था, उसे हिरासत में ले लिया गया है। परिवार मे कौन कौन लोग हैं। पूर्व में साथ में रहे हैं, पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। रंगेश के खिलाफ एक मुकदमा सड़क जाम के संबंध में भी दर्ज है। इसमे पूर्व सांसद व सपा नेता रमाकांत यादव सहित पाँच लोग शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी ने किया था ट्वीट

आजमगढ़ में ऐसी घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है। पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा था, “भाजपा सरकार की विदाई की बेला में भी जारी है सत्ता संरक्षित अवैध शराब का जानलेवा कारोबार! आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मृत्यु अत्यंत दु:खद! सरकार, पुलिस और शराब माफिया के सिंडिकेट की ये देन है। दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार के जिस बम ब्लास्ट में हुई 2 बच्चों की मौत, उस केस में मोहम्मद इस्लाइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार: घर से विस्फोटक बनाने...

बिहार के बांका जिले में 13 अप्रैल को इस्माइल अंसारी के मकान में हुए बम विस्फोट में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों को पकड़ा है।

फ्री राशन, जीरो बिजली बिल और 3 करोड़ लखपति दीदी: BJP का संकल्प पत्र जारी, 30 मुद्दों पर मिली ‘मोदी की गारंटी’, UCC भी...

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्प पत्र 'मोदी की गारंटी' के नाम से जारी किया है। इसमें कई विषयों पर फोकस किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe