Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजघर में घुस सिर पर तानी पिस्टल, बैट से पीटा, परिवार को बंधक बना...

घर में घुस सिर पर तानी पिस्टल, बैट से पीटा, परिवार को बंधक बना ₹3 करोड़ की डकैती: दिल्ली पुलिस ने बांग्लादेशी डकैत मिराज का किया एनकाउंटर, शाहिद को भी दबोचा

पुलिस की फायरिंग में एक बांग्लादेशी बदमाश मेहराज उर्फ़ मिराज को पैर में गोली लगी। उसके साथ एक और बदमाश शाहिद को भी पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों तरफ से तीन-तीन गोलियाँ चलाई गईं।

दिल्ली पुलिस के एक एनकाउंटर में एक बांग्लादेशी डकैत मेहराज को गिरफ्तार किया गया है। यह डकैत कई मामलों में वाँछित था। इसने पिछले वर्ष दिल्ली में एक बड़ी डकैती डाली थी। इस बांग्लादेशी डकैत के साथ एक और बदमाश की भी गिरफ्तारी हुई है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार (15 मार्च, 2024) को दिल्ली पुलिस के साथ द्वारका के धुलसिरास इलाके में बदमाशों का एनकाउंटर हुआ। पुलिस ने यहाँ इन बदमाशों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया था। जब बदमाशों ने पुलिस को देखा तो उन्होंने गोलियाँ चलाना चालू कर दिया।

इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की फायरिंग में एक बांग्लादेशी बदमाश मेहराज उर्फ़ मेराज को पैर में गोली लगी। उसके साथ एक और बदमाश शाहिद को भी पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों तरफ से तीन-तीन गोलियाँ चलाई गईं।

पुलिस ने बताया कि मेहराज द्वारा चलाई गई गोली एक पुलिस इंस्पेक्टर अक्षय को लगी। हालाँकि, इंस्पेक्टर अक्षय को कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने बुलेटप्रूफ जैकट पहन रखी थी। एक और कॉन्स्टेबल को गोली छूते हुए निकली।

पुलिस ने बताया है कि मेहराज को पुलिस की गाड़ी में अस्पताल भेजा गया था जहाँ उसका इलाज चल रहा था। मेहराज बांग्लादेश का निवासी है और पाँच अपराधों में आरोपित है। वह डकैती और अवैध हथियार रखने के कई अपराध कर चुका है।

उसने पिछले साल दिल्ली के अशोक विहार में एक कारोबारी परिवार को निशाना बना कर डकैती डाली थी। उसने एक परिवार को बंदूक की नोक पर लेकर ₹3 करोड़ की लूट की थी। उसने परिवार के साथ बीत से मारपीट की थी और एक कमरे में बंद कर दिया था। उसने इस परिवार से ₹1.38 करोड़ नकद और ₹1.50 करोड़ के गहने लूट लिए थे और फरार हो गया था। उसके खिलाफ पुलिस ने अशोक नगर थाने में कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने उसके ऊपर ₹2 लाख का इनाम घोषित किया गया था। माना जा रहा था कि वह यहाँ अपराध करके बांग्लादेश चला गया है। हालाँकि, अब उसे पकड़ लिया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -