विषय: बांग्लादेश

बांग्लादेशी महिला

नाम बदलकर भिलाई में रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, स्थानीय युवक से विवाह कर दे रही थी पुलिस को झाँसा

बांग्लादेश की आशा अख्तर भिलाई में नाम बदलकर रह रही थी। उसने 5 अक्टूबर 2017 को हेमेंद्र पराडकर से रायपुर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी और फिर इसी आधार पर उसने भारतीय पहचानपत्र वाले दस्तावेज बनवा लिए थे।
भारच-बांग्लादेश, घुसपैठिए

बांग्लादेश वापस भागने वालों की संख्या 50% बढ़ी: NRC का असर – घुसपैठिए न घर के रहे, न घाट के

बॉर्डर पार करने वालों की संख्या में ये इजाफा असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) की दूसरी लिस्ट आने के बाद आया है। ताज़ा आँकड़ों के मुताबिक, साल 2018 में गैरकानूनी तरीके से बांग्लादेश जाने वालों की संख्या में 50 फीसदी का इज़ाफा हुआ।
बांग्लादेश, पाकिस्तान, क्रिकेट

‘सीरीज से बाहर बैठना कठिन… लेकिन मेरा परिवार डरा हुआ’: पाकिस्तान-बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज खटाई में!

"मेरा परिवार पाकिस्तान के सुरक्षा माहौल से डरा हुआ है। इस हालात में मैं पाकिस्तान नहीं जा सकता और वहाँ जाकर खेल नहीं सकता। बांग्लादेश क्रिकेट टीम से एक सीरीज के दौरान बाहर बैठना मेरे लिए हमेशा ही बहुत कठिन रहा है।"
रोहिंग्या मुसलमान

20 साल पुराने निर्जन टापू पर रखे जाएँगे 1 लाख रोहिंग्या मुसलमान, चारों तरफ फैला है पानी

बंगाल की खाड़ी में स्थित यह द्वीप 20 साल पहले ही उभरकर सतह पर आया था। बरसात के मौसम में इसके डूबने का खतरा बना रहता है। पिछले दिनों 66 रोहिंग्या मुसलमान अंडमान में घुसते पकड़े गए थे।
बांग्लादेश, रेप, नाबालिग

₹5,000 के लिए अब्दुल ने 13 साल की बच्ची से किया रेप, ₹2500 के लिए महिला से गैंगरेप

24 वर्षीय पीड़िता के घर में रात के वक्त मकान मालिक मोहम्मद कलाम 4-5 लोगों के साथ घुस आया और किराया मॉंगने लगा। किराया नहीं मिलने पर पीड़िता के पति को एक कमरे में बंद कर दिया। फिर महिला के साथ बलात्कार किया और उसके गहने छीनकर ले गए।
रोहिंग्या मुस्लिम

समुद्र के रास्ते घुसी रोहिंग्या मुसलमानों की पलटन, अंडमान में पैर रखते ही पकड़े गए

हिरासत में लिए गए 66 रोहिंग्या मुसलमानों में से 27 महिलाएँ। दिसंबर में भी अंडमान सागर से 174 रोहिंग्या मुसलमान गिरफ्तार किए गए थे। अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में रोहिंग्या मुसलमानों को बसा कर वहाँ की डेमोग्राफी में बदलाव करने की सजिश।
प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत में हमले का बड़ा प्लान: 40 रोहिंग्या मुसलमानों का दस्ता, पाकिस्तान दे रहा ट्रेनिंग

बांग्लादेश में रोहिंग्या को हमले की ट्रेनिंग दी जा रही है। आतंकी संगठन जेएमबी इसमें आईएसआई की मदद कर रहा है। इसके लिए जेएमबी को सऊदी अरब और मलेशिया के जरिए पैसा मुहैया कराया जा रहा है। पहली किस्त के रूप में एक करोड़ टका दिए गए हैं।
बांग्लादेशी, BSF

बांग्लादेशी घुसपैठियों ने BSF के 2 जवानों को बनाया निशाना, घायल कर लूट लिया बंदूक

बांग्लादेशियों द्वारा BSF के जवानों को निशाना बनाने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले पश्चिम बंगाल में तो बांग्लादेशियों ने एक जवान के हाथ पर बम फोड़ दिया था, जिससे अनीसुर रहमान नामक बीएसएफ जवान का हाथ कोहनी से फटकर ही नीचे गिर गया था।
बांग्लादेश महिला अपहरण

जबरन इस्लाम कबूल करवाने के लिए महिला का अपहरण, कुछ ही दिन पहले हुई थी शादी

महिला का अपहरण जबरन इस्लामी धर्मान्तरण कराने के मकसद से किया गया। ये घटना तब हुई, जब वह अपने पिता के घर गई थी। उसका अपहरण करने वाले तीनों आरोपित हैं- मोहम्मद नाहिद हसन, मोहम्मद नसीर हैदर और मोहम्मद सबुज।।
बांग्लादेशी घुसपैठिए

NRC की आहट से सहमे घुसपैठिए, रात के अँधेरे में भाग रहे बांग्लादेश

रोजाना 300-400 लोग भारत से बांग्लादेश लौट रहे हैं। अधिकांश लोगों ने वहॉं की एजेसियों को बताया है कि वे काम के सिलसिले में अरसे से भारत में रह रहे थे। इनके पास से भारतीय पहचान पत्र भी बरामद हुए हैं।
बांग्लादेशी हिन्दू थे, इस्लाम

सभी बांग्लादेशी मूल रूप से हिन्दू, इस्लाम तो बाद में आया: प्रियंका चोपड़ा के अमेरिकी शो की लेखिका अहमद

"मेरी माँ ने 'डायरेक्ट एक्शन डे' के दौर को तब देखा था, जब वह एक बच्ची थीं और उन्हें गहरा आघात पहुँचा था। उन्होंने देखा था कि पार्क सर्कस में अपने घर के पास मुसलमानों द्वारा एक हिन्दू को कैसे मार दिया गया था।"
NRC, असम, नॉर्थ ईस्ट

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ अच्छी चीज… लेकिन स्थानीय पहचान को समाप्त करके नहीं: NRC है देश व समय की माँग

NRC का जो विरोध है, वो दरअसल प्रदर्शन है संख्या बल का। वो दिखा रहे हैं कि “देखो, जहाँ-जहाँ हमारी संख्या थोड़ी भी अधिक है, वहाँ-वहाँ हम तोड़-फोड़ कर सकते हैं, आग लगा सकते हैं, पुलिसकर्मी को मार सकते हैं।” उनका संदेश स्पष्ट है कि वो अगर संख्या बल में अधिक हैं तो...

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,305फैंसलाइक करें
35,433फॉलोवर्सफॉलो करें
162,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements