Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजहाथ जोड़ता रहा पुलिसवाला, भीड़ छुड़ा ले गई मोस्ट वांटेड करीम को: बिहार के...

हाथ जोड़ता रहा पुलिसवाला, भीड़ छुड़ा ले गई मोस्ट वांटेड करीम को: बिहार के जहानाबाद की घटना, टीम पर भी हमला

बिहार के जहानाबाद में 50 हजार के ईनामी मोस्ट वॉन्टेड श्याम करीम को पुलिस की गिरफ्त से भीड़ छुड़ा कर ले गई। उसके खिलाफ डकैती और लूट सहित कई अन्य केस दर्ज हैं। बीते कई साल से वो फरार चल रहा था। करीम के खिलाफ डकैती और लूट सहित कई अन्य केस दर्ज हैं।

बिहार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहानाबाद में पुलिस वाला भीड़ के आगे हाथ जोड़ता दिखा कि उसे एक मोस्ट वांटेड अपराधी को पकड़ लेने दिया जाए। लेकिन, भीड़ ने एक नहीं सुनी और अपराधी मौका देख वहाँ से फरार हो गया।

यह घटना शहर के फिदा हुसैन रोड पर शनिवार (6 जनवरी, 2024) की शाम हुई। यहाँ डीआईयू पुलिसवालों की टीम एक मोस्ट वॉन्टेड आरोपित श्याम करीम को गिरफ्तार करने पहुँची थी। करीम के खिलाफ डकैती और लूट सहित कई अन्य केस दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, वो बीते कई साल से फरार चल रहा था। टीम ने सादे लिबास में पहुँच वांछित यानी वॉन्टेड आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान वहाँ भीड़ उसके बचाव में उतर आई। भीड़ ने पुलिसवालों के साथ धक्का-मुक्की ही नहीं बल्कि हाथापाई कर उस वॉन्टेड को छुड़ा ले गई।

शहर थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर निखिल कुमार के मुताबिक, सिविल लाइन थाना के नगमतिया रोड के रहने वाले श्याम करीम की आपराधिक केस में डीआईयू को तलाश थी। उसके सिर पर 50 हजार का इनाम रखा गया था।

उन्होंने आगे बताया कि मोबाइल टावर लोकेशन में उसकी मौजूदगी जहानाबाद शहर के फिदा हुसैन रोड पर मिली थी। सूचना मिली थी कि वो वहाँ अपने रिश्तेदार के यहाँ कार्यक्रम में शामिल होने आया था।

इंस्पेक्टर निखिल कुमार के मुताबिक, उसे पकड़ने के लिए डीआईयू पुलिस वहाँ सादे लिबास में पहुँची थी। सूचना पाकर शहर थाना पुलिस भी इस टीम के पीछे गई थी, लेकिन इससे पहले ही भीड़ ने वहाँ डीआईयू टीम पर हमला बोल दिया। उनके हथियारों को झिड़क दिया। हाथापाई हुई और सारे हंगामे का फायदा उठा वांटेड वहाँ से फरार हो गया।

उन्होंने आगे बताया कि इतने में वहाँ शहर थाना पुलिस पहुँची और हालात पर काबू पा लिया। इस केस में तहकीकात कर एक शख्स को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -