Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9...

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

भाजपा सांसद के वहाँ पहुँचने पर नारेबाजी शुरू हो गई। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक थी। प्रमोद तिवारी 9 बार रामपुर खास से विधायक रहे हैं और पिछले दो बार से उस सीट पर उनकी बेटी का कब्ज़ा है।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं। सांगीपुर में ‘गरीब कल्याण मेला’ के दौरान कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। सांसद संगम लाल गुप्ता पर भी हमला हुआ और उनके कपड़े फाड़ डाले गए, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें किसी तरह निकाल लिया।

भाजपा सांसद की गाड़ी और और काफिले में शामिल लगभग आधा दर्जन वाहनों को लाठी-डंडों व ईंट-पत्थर से मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सांसद पर हमले की सूचना के बाद पुलिस भी आनन-फानन में वहाँ पहुँची। इस दौरान एक इंस्पेक्टर पर भी हमला किया गया। शनिवार (25 सितंबर, 2021) को हुए हमले में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर भाजपा वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के भी आरोप हैं।

कार्यक्रम में आए लोगों ने किसी तरह वहाँ से भाग कर अपनी जान बचाई, लेकिन वहाँ घंटों अफरातफरी का माहौल बना रहा। कार्यक्रम में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी और कांग्रेस की विधायक आराधना मिश्रा मोना मौजूद थीं। भाजपा सांसद के वहाँ पहुँचने पर नारेबाजी शुरू हो गई। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक थी। प्रमोद तिवारी 9 बार रामपुर खास से विधायक रहे हैं और पिछले दो बार से उस सीट पर उनकी बेटी का कब्ज़ा है।

सांसद गुप्ता के समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया और गाड़ी के पास ही सांसद को भी घेर लिया गया। पुलिस के आने पर प्रमोद तिवारी भाजपा कार्यकर्ताओं की ही शिकायत करने लगे। किसी तरह सांसद को भीड़ से बाहर निकाला गया। उनका कहना है कि कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने जानलेवा हमला किया था। उन्होंने बताया कि 50-60 लोग पूर्व-नियोजित साजिश के तहत ईंट-पत्थर लेकर उनका इंतजार ही कर रहे थे।

सांसद ने बताया, “जब इंस्पेक्टर सांगीपुर ने गुंडों को हटाने का प्रयास किया तो वह कोतवाल सांगीपुर को जमीन पर पटक कर मारने लगे। जब मैंने इसका विरोध किया तो हमलावरों ने मेरे ऊपर धावा बोल दिया। सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह हमलावरों के चंगुल से छुड़ाकर मुझे बाहर निकाला। मुझे भी काफी चोट लगी है और मेरे कपड़े फाड़ डाले गए हैं। हमारी कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हमारे समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -