Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजजम्मू कश्मीर के पूँछ में हिन्दू मंदिर के पास बम ब्लास्ट: सरकारी शिक्षक समेत...

जम्मू कश्मीर के पूँछ में हिन्दू मंदिर के पास बम ब्लास्ट: सरकारी शिक्षक समेत 3 आतंकियों को पुलिस ने किया है गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार और कैश बरामद

पुजारी अतुल शर्मा ने जानकारी दी कि भारतीय सेना के मेजर भी वहाँ पहुँचे थे और मामले की जानकारी ली। पुजारी ने कहा कि धमाके में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जम्मू कश्मीर के पूँछ में एक हिन्दू मंदिर में बम ब्लास्ट की खबर है। इस रहस्यमयी धमाके के बाद इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। सुरक्षा बलों के जवान घटनास्थल पर पहुँचे और उन्होंने जाँच-पड़ताल शुरू कर दी। मंदिर की दीवार पर बम के धरे दिखाई दे रहे हैं, साथ ही कई जगह सुराख भी बन गया है। राहत की बात ये है कि इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ। अभी तक पता नहीं चल पाया है कि इस बम धमाके के पीछे किसका हाथ है।

उक्त मंदिर पूँछ के सुरनकोट क्षेत्र में स्थित है। सुरनकोट के SHO ने इस बम ब्लास्ट की पुष्टि की है। फॉरेंसिक की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुँच कर जाँच की है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घरबंदी कर दी है और तलाशी अभियान भी चलाया है। ANI द्वारा प्रकाशित किए गए वीडियो में मंदिर के भीतर बंदूकधारी सुरक्षाकर्मियों को जायजा लेते हुए देखा जा सकता है। वहीं दीवारों पर कई जगह सुराख और निशान भी दिखाई दे रहे हैं।

मंदिर के पुजारी अतुल शर्मा ने इस घटना के संबंध में बातचीत करते हुए बताया कि बुधवार (15 नवंबर, 2023) को रात के समय 8:50 बजे ये धमाका हुआ। उन्होंने कहा कि वो लोग उस समय दरवाजे पर थे, तभी जोर की आवाज़ सुनाई दी। उन्होंने बताया कि उसी दौरान संतरी ने उन्हें अंदर जाने के लिए कहा और बताया कि यहाँ ब्लास्ट हुआ है। इसके बाद पुजारी ने अधिकारियों को फोन कॉल किया। इसके बाद SHO और DSP मौके पर पहुँचे।

पुजारी अतुल शर्मा ने जानकारी दी कि भारतीय सेना के मेजर भी वहाँ पहुँचे थे और मामले की जानकारी ली। पुजारी ने कहा कि धमाके में कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि धमाका काफी शक्तिशाली था, और सभी लोग डर कर भाग के अंदर चले गए थे। उक्त मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। जिस दिन धमाका हुआ, उस दिन पूँछ जिले में कई ड्रग्स पेडलरों के घर पुलिस ने नोटिस चस्पाया था। इसी दिन पूँछ जिले में एक सरकारी शिक्षक समेत 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, साथ ही गोला-बारूद भी मिले थे।

बहराम गाला गाँव में हुई इस कार्रवाई में बंदूकें और 2.5 लाख रुपए कैश भी बरामद किए गए हैं। दक्षिण कश्मीर में सीमा पार से एक ऑटो की मदद से हथियार मँगाए गए थे, जिन्हें ये कहीं लेकर जाने वाले थे। एजाज अहमद शेख (सरकारी शिक्षक), अब्दुल रशीद सालियान और मेहराज अहमद को गिरफ्तार किया गया है। शिक्षक को एक सफारी गाड़ी से गिरफ्तार किया गया। इसे और ऑटो को जब्त कर लिया गया है। ये टेरर मॉड्यूल लश्कर-ए-तैय्यबा से ताल्लुक रखता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -