Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजबंगाल हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के शव का होगा DNA टेस्ट:...

बंगाल हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के शव का होगा DNA टेस्ट: कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

हाई कोर्ट की पाँच जजों की बेंच ने मामले पर सुनवाई करते हुए अभिजीत सरकार का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने DNA टेस्ट कमांड अस्पताल में कराने का आदेश दिया है।

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट की पाँच जजों की बेंच ने मामले पर सुनवाई करते हुए अभिजीत सरकार का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने DNA टेस्ट कमांड अस्पताल में कराने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही इसकी जाँच की रिपोर्ट को 7 दिन के अंदर कोर्ट में जमा करने का आदेश भी प्रशासन को दिया गया है। इसके अलावा सीएफएसएल कोलकाता में किया जाएगा। बता दें कि कोर्ट ने यह फैसला अभिजीत सरकार के भाई की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।

गौरतलब है कि 2 मई 2021 को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के साथ ही वहाँ टीएमसी के गुंडों ने हिंसा शुरू कर दी थी। इसी कड़ी में भाजपा की ट्रेड यूनियन के नेता रहे अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि चुनाव परिणाम आने के बाद टीएमसी के गुंडों ने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस मामले में शनिवार (11 जुलाई 2021) को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार ( 2 मई 2021) को हत्या से पहले अभिजीत सरकार ने फेसबुक लाइव कर टीएमसी के गुंडों की हरकतों के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने रोते हुए बताया था कि वो कुत्तों से काफी प्यार करते हैं, इसलिए उन्होंने कई आवारा कुत्तों को पाल रखा था। लेकिन, गुंडों ने कुत्ते के बच्चों तक को नहीं बक्शा था। वीडियो अपलोड होने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। अभिजीत सरकार ने खुलासा किया था कि राज्य में यह हिंसा कोलकाता के बेलिहाता में वॉर्ड संख्या 30 से हिंसा की शुरुआत हुई थी और परेश पॉल व स्वप्न समंदर जैसे तृणमूल नेताओं के नेतृत्व में ये सब हुआ था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe