Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली में 17 साल की छात्रा पर एसिड अटैक, आँखों में घुसा: मुँह बाँधे...

दिल्ली में 17 साल की छात्रा पर एसिड अटैक, आँखों में घुसा: मुँह बाँधे दो बाइक सवारों ने किया हमला

इस घटना का राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। आयोग की एक टीम मामले की जाँच करने और पीड़िता को हर संभव मदद पहुँचाने के लिए अस्पताल जाएगी और उससे मुलाकात करेगी। उधर, दिल्ली महिला आोयग की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाया है।

दिल्ली के द्वारिका में एक नाबालिग लड़की पर एसिड फेंकने का मामला सामने आया है। दो बाइकसवारों ने राह चलती एक लड़की पर एसिड फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई है। इलाज के लिए उसे सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आरोपितों की अभी पहचान नहीं हुई है। मामले का महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

मामला द्वारिका के मोहन गार्डन एरिया का है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बुधवार (14 दिसंबर 2022) को सुबह 9 बजे पीसीआर को कॉल मिला कि 12वीं में पढ़ने वाली 17 साल की एक स्कूली छात्रा पर एसिड जैसा कुछ पदार्थ फेंका गया है। घटना सुबह 7:30 बजे की है। जिस समय घटना हुई उस समय लड़की अपनी 13 साल की छोटी बहन के साथ थी।

घटना का CCTV फुटेज सामने आया है, जिसमें एक बाइक पर सवार दो लोग दिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि दोनों आरोपितों ने अपने मुँह बाँध रखे थे। इसलिए उनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। हालाँकि, पीड़िता ने अपने जानने वाले दो लोगों पर संदेह जताया है।

द्वारका के डीसीपी का कहना है कि लड़की के संदेह के आधार पर एक आरोपित को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी स्थिति स्टेबल है। DCP के अनुसार, लड़की को 8 प्रतिशत जल गई है।

लड़की के पिता का कहना है, “हमारी छोटी बेटी दौड़ कर घर आई और कहा कि उसकी बहन पर तेजाब फेंका गया है। दोनों लड़कों ने अपने चेहरे ढके हुए थे, उनकी पहचान नहीं हो पाई है। तेजाब उसकी दोनों आँखों में घुस गया गया है।” पुलिस ने आरोपितों की पहचान और उसे पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया है।

उधर, इस घटना का राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। आयोग की एक टीम मामले की जाँच करने और पीड़िता को हर संभव मदद पहुँचाने के लिए अस्पताल जाएगी और उससे मुलाकात करेगी। उधर, दिल्ली महिला आोयग की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -