Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाजड्रग तस्करी के आरोप में BSP नेता गिरफ्तार, पाकिस्तान से मँगवाई ₹34 करोड़ की...

ड्रग तस्करी के आरोप में BSP नेता गिरफ्तार, पाकिस्तान से मँगवाई ₹34 करोड़ की हेरोइन: बम ब्लास्ट से जुड़े हो सकते हैं तार

दीदार सिंह की पृष्ठभूमि भी आपराधिक रही है। उसके पास से पहले एक अवैध पिस्तौल बरामद की जा चुकी है। इस संबंध में मामला भी दर्ज है। राजनीति की बात करें तो दीदार सिंह वर्ष 2012 में बसपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुका है। इससे पहले वह अपने गाँव का सरपंच भी रह चुका है।  

पंजाब में राजनीति की आड़ में ड्रग तस्करी करने का एक मामला सामने आया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता दीदार सिंह को ड्रग तस्करी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दीदार सिंह से पुलिस ने पाकिस्तान से मँगवाए गए 34 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की थी। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया था, जिसमें अहम जानकारियाँ निकल कर सामने आई हैं।

अमर उजाला के अनुसार, पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को अहम जानकारियाँ दी हैं, जिनका पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी। दरअसल, पुलिस ने दीदार सिंह की निशानदेही पर छह किलोग्राम 610 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। यह हेरोइन सरहद स्थित बीएसएफ की टापू टौकी के नजदीक फेंसिंग पार खेत में रखे एक प्लास्टिक की बोरी से बरामद की गई थी। दीदार सिंह ने ये हेरोइन पाकिस्तान तस्करों से मँगवाई थी। बताया जा रहा कि दीदार सिंह के पाकिस्तान के ड्रग तस्करों से गहरे संबंध हैं।

पुलिस सूत्रों के हवाले से की गई अमर उजाला के रिपोर्ट के अनुसार, बसपा नेता दीदार सिंह ने पूछताछ दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। इससे ड्रग के धंधे में शामिल लोगों को सिंडिकेट को तोड़ने में पुलिस को आसानी होगी। वहीं, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी दीदार से गहन पूछताछ कर रहे हैं।

आशंका जाहिर की जा रही है कि दीदार सिंह के संबंध जलालाबाद में बम धमाका करने वाले जीजा-साले से तो नहीं है। जलालाबाद ब्लास्ट में फिरोजपुर के सीमांत गाँव चाँदी वाला निवासी सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा और फाजिल्का जिले के जलालाबाद तहसील के धर्मूवाला निवासी प्रवीन कुमार (जीजा) का नाम है। इसमें प्रवीन कुमार जीजा और सुखविंदर उसका साला है।

दीदार सिंह की पृष्ठभूमि भी आपराधिक रही है। उसके पास से पहले एक अवैध पिस्तौल बरामद की जा चुकी है। इस संबंध में मामला भी दर्ज है। राजनीति की बात करें तो दीदार सिंह वर्ष 2012 में बसपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुका है। इससे पहले वह अपने गाँव का सरपंच भी रह चुका है।
 
इस मामले में एसपी (ऑपरेशन) गुरमीत सिंह चीमा का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जानकारियों को मीडिया के साथ साझा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपी से फिलहाल पूछताछ जारी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘किसानों की तरह बलिदान देने के लिए तैयार रहें’: फारूक अब्दुल्ला ने 370 की वापसी के लिए लोगों को भड़काया, कहा – पर्यटन बढ़ना...

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के लिए वो भी किसानों की तरह बलिदान दें।

जिस श्रीलंका से पाकिस्तान को मिली 35,000 आँखें, उसी के नागरिक को ज़िंदा जलाया: श्रीलंका का 40% कॉर्निया डोनेशन Pak को ही मिला

1967 से अब तक श्रीलंका द्वारा दान में दिए गए 35,000 कॉर्निया पाकिस्तानियों को मिले। श्रीलंका अब तक दुनिया को 83,200 कॉर्निया दान में दे चुका।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,733FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe