CAA का विरोध करने वाले पहुँचे तो समर्थन में हनुमान चालीसा पढ़ रहे 19 लोगों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में एक तरफ सीएए के ख़िलाफ लोगों का जगह-जगह प्रदर्शन जारी है। वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में लोग सीएए के समर्थन में रैलियाँ निकाल रहे हैं। इसी बीच बीते दिनों छत्तीसगढ़ के रिवर व्यू पर बड़ी संख्या में लोग सीएए के समर्थन भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। तभी....

छत्तीसगढ़ में सीएए के समर्थन में हनुमान चालीसा पढ़ रहे लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई पुलिस ने उस समय में की, कि जब वहाँ लोग बड़ी संख्या में सीएए के ख़िलाफ रैली निकालते हुए सरकार के ख़िलाफ नारेबाजी कर रहे थे। दोनों ओर से समर्थकों के एक साथ मिलने पर भिड़ंत की आशंका को देखते हुए पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मामला मंगलवार (21 जनवरी) की रात का है।

देश में एक तरफ सीएए के ख़िलाफ लोगों का जगह-जगह प्रदर्शन जारी है। वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में लोग सीएए के समर्थन में रैलियाँ निकाल रहे हैं। इसी बीच बीते दिनों छत्तीसगढ़ के रिवर व्यू पर बड़ी संख्या में लोग सीएए के समर्थन भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। बाद में ये सभी लोग एक स्थान पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। इस दौरान सीएए के खिलाफ रैली निकाल रहे दूसरे पक्ष के लोग भी प्रदर्शन करते हुए वहाँ पहुँच गए और देखते ही देखते दोनों ओर से समर्थन और विरोध में नारे लगाने लगे।

इसकी जानकारी जैसे ही क्षेत्रीय पुलिस मिली, तो वह तत्काल मौके पर पहुँची गई। इतना ही नहीं पुलिस ने चंद मिनटों के भीतर समर्थन में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जहाँ से सभी को सिटी कोतवाली थाने लाया गया। इसके बाद पुलिस ने सीएए के समर्थन में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे 19 के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई कर दी, हालाँकि, पुलिस ने सभी को मुचलके पर छोड़ दिया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

एएसपी सिटी ओपी शर्मा का कहना है कि जो लोग समर्थन में आए थे, उन्होंने सभा करने या रैली निकालने की अनुमति नहीं ली थी। इसलिए शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वहीं आरएसएस कार्यकर्ता मनीष राय का कहना था कि एक दिन पहले ही अनुमति लेने का आवेदन दिया था, जिसके बाद मंगलवार को ही एएसपी ओपी शर्मा ने खुद ही दोपहर दो बजे अनुमति मिलने की सूचना दी थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: