Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजअर्पिता मुखर्जी के एक और घर से बड़ी मात्रा में मिला कैश, गिनने के...

अर्पिता मुखर्जी के एक और घर से बड़ी मात्रा में मिला कैश, गिनने के लिए ED ने मँगाई 4 मशीनें: काउंटिंग में लग सकती है पूरी रात

अर्पिता मुखर्जी के जिस घर से नया कैश मिला है, वो कोलकाता में स्थित है। कैश गिनने के लिए 4 मशीनें मँगाई गई हैं। कोलकाता स्थित SBI के क्षेत्रीय मुख्यालय से ये मशीनें लाई गई हैं।

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्था चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के आवास से एक बार फिर ED को बड़ी मात्रा में कैश मिला है। ED के अधिकारियों ने इस कैश को गिनने के लिए मशीन मँगवा ली है। इस प्रक्रिया में रात भर का समय भी लग सकता है। बुधवार (27 जुलाई, 2022) को दोपहर से ही अर्पिता मुखर्जी के इस अपार्टमेंट में तलाशी ली जा रही थी। बता दें कि उनके यहाँ से पहले ही 21 करोड़ रुपए और 76 लाख रुपए के गहने बरामद किए जा चुके हैं।

उधर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अर्पिता मुखर्जी ने ED की पूछताछ में बताया है कि मंत्री पार्था चटर्जी उनके घर का इस्तेमाल ‘मिनी बैंक’ के रूप में करते थे। अर्पिता मुखर्जी के वकील अदालत में ED के दावों को नकारने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए वो दलील देंगे कि ED की कार्रवाइयों में सज़ा की दर कम रही है। अर्पिता मुखर्जी के घर से तस्वीरें और सूचनाएँ भी लीक होने से ED नाराज है। एक अन्य महिला ने भी बताया है कि पार्था चटर्जी उसके घर में कितने रुपए रखवाते थे, ये उसे भी नहीं बताया जाता था।

अर्पिता मुखर्जी के जिस घर से नया कैश मिला है, वो कोलकाता में स्थित है। कैश गिनने के लिए 4 मशीनें मँगाई गई हैं। कोलकाता स्थित SBI के क्षेत्रीय मुख्यालय से ये मशीनें लाई गई हैं। बताया जा रहा है कि ये रकम पिछली बार की बरामदगी से ज्यादा हो सकती है। कैश के अलावा सोने के गहने, सोने के बिस्किट और संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। कई संपत्ति गलत पते पर रजिस्टर्ड होने की बात भी पता चली है। नॉर्थ 24 परगना स्थित अर्पिता के पैतृक आवास में भी छापेमारी हुई।

अर्पिता मुखर्जी के बारे में बता दें कि वो 2008-14 के बीच बंगाल-उड़िया फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय थीं और एक मॉडल भी रही हैं। उत्तरी कोलकाता के बेलघोरिया के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी अर्पिता काफी विलासमय जीवन जी रही थीं। पिता की मौत के बाद उनकी शादी झाड़ग्राम के एक कारोबारी से हुई थी, लेकिन उनके कोलकाता लौटने के बाद इस शादी का क्या हुआ, इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता। अर्पिता मुखर्जी का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है। पिता सरकारी नौकरी में थे, ऐसे में उनकी मौत के बाद भी अर्पिता ने सरकार नौकरी ठुकरा दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe