Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजकिसी को ईद तक तो किसी को 17 जुलाई तक मारने की धमकी, पटाखों...

किसी को ईद तक तो किसी को 17 जुलाई तक मारने की धमकी, पटाखों का जश्न तो कहीं सिर तन से जुदा के स्टेटस: कन्हैयालाल के कत्ल के बाद कई कट्टरपंथी मुस्लिम गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने कन्हैयालाल के क़त्ल पर अतिशबाज़ी करते बाप-बेटे मंज़ूर और शहजाद को गिरफ्तार किया है। आतिशबाजी उसी दिन की गई थी जिस दिन उदयपुर में कन्हैया की हत्या हुई थी। ऐसे कई और मामले भी सामने आए हैं।

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून 2022 को चरमपंथियों द्वारा की गई टेलर कन्हैयालाल की हत्या को जायज ठहरा रहे कई लोगों पर संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई हुई है। कुछ इस बहशीपन को बढ़ावा दे रहे थे, कुछ ने आतिशबाजी करके खुशियाँ भी मनाई। अभी तक ऐसे कई मामलों में पुलिस ने लोगों की शिकायत पर एक्शन लिया। यहाँ ऐसे ही कुछ मामलों के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के बरेली से पुलिस ने कन्हैयालाल की बर्बर हत्या को जायज ठहराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम मोहसिन कुरैशी है। मोहसिन ने अपने फेसबुक पर कन्हैयालाल के कत्ल को न सिर्फ सही ठहराया था बल्कि ऐसी और हत्याएँ किए जाने की वकालत की थी। बरेली पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले मोहम्मद ताज को भी गिरफ्तार किया गया है।

बरेली पुलिस प्रेसनोट

ईद से पहले नूपुर समर्थक का सिर कलम करने की धमकी

बरेली के ही एक अन्य घटनाक्रम में पुलिस ने थाना बारादरी पर नाज़िम अलवी नाम के व्यक्ति पर FIR दर्ज की है। इस जानकारी का ट्वीट बरेली पुलिस ने 30 जून 2022 को किया है। FIR के मुताबिक नाज़िम ने नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले एक व्यक्ति अमन राठौर का सिर ईद से पहले कलम करने की धमकी दी है। इस धमकी के विरोध में हिन्दू संगठनों ने SSP बरेली को ज्ञापन भी दिया है।

2 व्यक्तियों का हाल उदयपुर के कन्हैयालाल जैसा करने की धमकी

वहीं UP के सहारनपुर में 2 अलग-अलग व्यक्तियों का हाल उदयपुर के कन्हैयालाल जैसा करने की धमकी दी गई है। ये धमकी इन्हें चिट्ठी के माध्यम से दी गई है। इसमें से एक व्यक्ति बजरंग दल का कार्यकर्ता रजत शर्मा है। सहारनपुर के SSP आकाश तोमर ने इस धमकी का संज्ञान लेते हुए धमकाए गए लोगों को पुलिस का गनर उपलब्ध करवाया है। इसी के साथ इस मामले में केस दर्ज करके धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी गई है।

कन्हैयालाल के कत्ल का जश्न मनाते बाप बेटे गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने कन्हैयालाल के क़त्ल पर अतिशबाज़ी करते बाप-बेटे मंज़ूर और शहजाद को गिरफ्तार किया है। आतिशबाजी उसी दिन की गई थी जिस दिन उदयपुर में कन्हैया की हत्या हुई थी। मामला मेरठ के गाँव मैनापुट्ठी का है। हालाँकि, ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। आरोपितों के घर से पुलिस ने जले और साबुत पटाखे भी बरामद किए हैं।

साभार- मेरठ पुलिस

सिर तन से जुदा का स्टेटस लगाने वाला वली गिरफ्तार

बुलंदशहर पुलिस ने अपने नाम में राजपूत लगाने वाले वली को सिर तन से जुदा का स्टेटस व्हाट्सएप पर लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में खुद पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के मुताबिक मोहम्मद उमर के बेटे वली राजपूत ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा था कि गुस्ताख़ ए नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा सर तन से जुदा, आपकी शान में गुस्ताखी करें उसका सिर अलग करे। इससे लोगों में आक्रोश फ़ैल गया था। इस मामले में पुलिस ने वली को गिरफ्तार करते हुए उसके मोबाईल को जब्त कर लिया है।

FIR
Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -