Tuesday, October 19, 2021

विषय

Communal Tension

देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले मुनव्वर फारुकी का सूरत में होने वाला शो रद्द: बजरंग दल की चेतावनी पर आयोजकों ने पीछे खींचे कदम

बजरंग दल ने कहा था कि शो कैंसिल नहीं हुआ तो वे शो में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसके बाद मुनव्वर फारुकी के शो को रद्द कर दिया गया।

‘बाबरी टूटने से कहर, राम मंदिर के कारण कोरोना से मर रहे लोग’: राजस्थान में कचरे की गाड़ी पर बज रहा था हिंदूफोबिक धुन

"भारत में अचानक इतनी मौतें क्यों हो रही हैं, इसे ध्यान से समझने की कोशिश कीजिए। जब से सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को लेकर फैसला सुनाया है, तभी से भारत के लोग चैन से नहीं हैं।"

20 रुपए के लिए हुआ विवाद तो मुस्लिमों ने 40 घर पर लगा दिए ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर

मेरठ के मवीमीरा गाँव में 20 रुपए को लेकर हुए विवाद के बाद समुदाय विशेष के करीब 40 लोगों ने 'यह मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं।

झारखंड: वन विभाग की जमीन में महिला को दफनाने की कोशिश, सांप्रदायिक तनाव

झारखंड के डुमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत खेचगड्डी गाँव में वन विभाग की ज़मीन पर एक महिला का शव दफ़नाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

मंदिर के पास शव दफनाने के लिए खोद डाला कब्र, UP पुलिस-प्रशासन ने जमीन का रिकॉर्ड दिखा JCB चलवा दी

इलाके की निजी भूमि के साथ देवस्थान के पास कब्र खोद कर कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। फिलहाल कब्र को पटवा दिया गया है।

उदयपुर: मछली पकड़ने के विवाद में दलित युवक की चाकू मारकर हत्या, जफर, सईद समेत 6 गिरफ्तार

उदयपुर जिले के सराड़ा थाना क्षेत्र में 1 जून को केजड़ तालाब पर मछली पकड़ने के विवाद में एक हिंदू दलित युवक मुकेश मीणा की देर रात चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

‘सीता माता पर अपशब्द… शिकायत करने पर RSS कार्यकर्ता राजेश फूलमाली की हत्या’ – अनुसूचित जाति आयोग से न्याय की अपील

RSS कार्यकर्ता राजेश फूलमाली की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर आवाज उठनी शुरू हो गई। बकरी विवाद के बाद अब सीता माता को लेकर...

गुजरात में दंगे भड़कने से 1 की मौत, दंगाइयों ने किए 25 घर आग के हवाले; इलाके में पुलिस तैनात

खम्भात स्थित आनंद जिले के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक दिव्य मिश्रा ने बताया है कि रविवार को अकबरपुरा इलाके में दोनों समुदायों के बीच 24 जनवरी के दंगे को लेकर मौखिक बहस शुरू हो गई, जो आपस में मारपीट और पथराव में बदल गई।

हिंदू लड़का, दूसरे धर्म की लड़की प्यार में भागे घर से: लड़की के परिवार वालों ने करवाया गिरफ्तार, आसनसोल में तनाव

"यह मामला अपहरण का नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग का है। लड़की के दूसरे समुदाय के होने के कारण दबाव में पुलिस हमारे पूरे परिवार और रिश्तेदारों को परेशान कर रही है।" - गिरफ्तार हुए प्रेमी गौरव की माँ ज्योति देवी

समुदाय विशेष के किशोरों ने धर्मस्थल में घुस शिवलिंग को किया अपवित्र, 2 को लोगों ने दबोचा

शाम के समय खेत की ओर जा रहे लोगों ने तीनों किशोरों को शि​वलिंग को अपवित्र करते पकड़ा। इनमें से एक भीड़ का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। घटना के बाद से इलाके में तनाव पसरा हुआ है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe