Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'कॉमेडियन यश राठी के खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट': भगवान श्रीराम के अपमान का...

‘कॉमेडियन यश राठी के खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट’: भगवान श्रीराम के अपमान का मामला, पुलिस ने कहा – जारी है हमारी जाँच

हमने पूछा कि चार्जशीट दाखिल करने में कितना समय लग सकता है? क्या अंदाज़न दो से तीन महीने में ये हो जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि पुलिस कोई समयसीमा नहीं बता सकती।

कॉमेडियन यश राठी पर एक कार्यक्रम के दौरान भगवान श्रीराम के अपमान का आरोप लगा था। ये कार्यक्रम देहरादून के प्रेम नगर स्थित नंदा की चौकी के शीला फ़ार्म में आयोजित हुआ था। कई राजनीतिक एवं धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में प्रेम नगर पुलिस थाने में तहरीर दी थी, जिसके आधार पर FIR दर्ज की गई थी। उक्त कार्यक्रम का नाम है ‘यूथ फॉर यू’, जो सोमवार (8 अप्रैल, 2023) को हुआ था और उसमें कई लोग उपस्थित थे।

हमने पुलिस से बात कर के जानने का प्रयास किया कि इस FIR के संबंध में अब तक क्या कार्रवाई की गई है, क्योंकि इसके दर्ज हुए 15 दिन से भी अधिक बीत चुके हैं। हमने उत्तराखंड की राजधानी स्थित प्रेम नगर पुलिस थाने के SHO (थानाध्यक्ष) से बातचीत कर के जाना कि इस केस की ताज़ा स्थिति क्या है। उन्होंने कहा कि यश राठी के खिलाफ दर्ज FIR के मामले में फ़िलहाल जाँच चल रही है और इन्वेस्टीगेशन के दौरान अंदरूनी जानकारी नहीं दी जा सकती।

यश राठी से अब तक इस संबंध में पूछताछ भी नहीं की गई है। उन्हें समन भेजा गया है या नहीं, इस संबंध में उन्होंने कुछ बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस केस को लेकर जाँच अधिकारी (IO) को मामला सौंप दिया गया था। उन्होंने ये महत्वपूर्ण जानकारी दी कि पुलिस चार्जशीट दायर करने की तैयारी में लगी हुई है, जिसे प्रेम नगर स्थित स्थानीय अदालत में दायर किया जाएगा। हालाँकि, वो इसकी कोई समयसीमा नहीं बता पाए।

हमने पूछा कि चार्जशीट दाखिल करने में कितना समय लग सकता है? क्या अंदाज़न दो से तीन महीने में ये हो जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि पुलिस कोई समयसीमा नहीं बता सकती, लेकिन हम इतना ज़रूर कह सकते हैं कि ये जल्द ही होगा। हालाँकि, जब ये मामला दर्ज किया गया था तब SSI प्रवीण पुंडीर ने दावा किया था कि यश राठी को जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है। उन पर धार्मिक आस्था को ठेस पहुँचाने का मामला दर्ज किया गया था।

‘भैरव वाहिनी’ संगठन के अध्यक्ष सागर जायसवाल इस मामले में मुख्य शिकायतकर्ता थे। विवादित कार्यक्रम में यश राठी ने कहा था, “जीसस ने जब पहली बार पानी में चलने की कोशिश की थी, तब वो डूब गए थे। उनके दोस्त ने उन्हें बाहर निकाला और कहा – इतना ओवरकॉन्फिडेंस? अगर चलना नहीं आता तो तैरना तो सीख लेते। इसके बाद जीसस कहते हैं कि उनसे एक छोटी सी गलती हो गई – मैं चप्पल के ऊपर राम लिखना भूल गया था।”

जहाँ तक यश राठी की बात है, वो फ़िलहाल ‘दिल चाहता है’ नामक स्टैंडअप कॉमेडी शो में व्यस्त हैं और उन्होंने इसके कुछ वीडियोज ऑडिएंस के साथ ही रिकॉर्ड भी किए हैं। हाल ही में बेंगलुरु में उनका एक शो हुआ। यश राठी दिल्ली से ताल्लुक रखते हैं। कई बड़े शहरों में उनके कॉमेडी शो होते रहते हैं। उनके YouTube चैनल पर भी 6.68 लाख फॉलोवर्स हैं। इंस्टाग्राम पर भी उन्हें 80 हजार फॉलोवर्स हैं। विवादों के बाद भी उनके कुछ शोज हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -