Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजCM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल...

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है, "जब कोई महिला इस तरह के आरोप लगाती है तो लगता है कि उनकी बातों में सच्चाई होगी। हमें भी स्वाति मालीवाल जी के मामले में यही लगा था, लेकिन जब कल सीएम आवास के Drawing Room का वीडियो समाने आया, उसमें कुछ अलग ही दिख रहा है।"

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है। उधर, पार्टी का कहना है कि विभव ने स्वाति के साथ मारपीट नहीं की, बल्कि उन्होंने विभव को धमकी दी है। इसको AAP ने वीडियो भी जारी किया है। हालाँकि, स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट दूसरी ही कहानी कह रही है।

दिल्ली पुलिस की एक टीम शनिवार (18 मई 2024) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुँची। इस टीम में एडिशनल DCP और ACP भी मौजूद हैं। सीएम हाउस पहुँचकर दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को भी हिरासत में लिया। स्वाति मालीवाल की शिकायत पर पुलिस शुक्रवार (17 मई 2024) को घटना का सीन रिक्रिएट करने के लिए पुलिस मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुँची थी।

उधर, दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में मेडिकल के बाद आए रिपोर्ट में स्वाति मालीवाल की आँख, चेहरे और पैर में चोट की पुष्टि हुई है। उनके बाएँ पैर और दाहिनी आँख के नीचे चोट के निशान मिले हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, स्वाति मालीवाल के शरीर में कुल चार जगह चोट के निशान मिले हैं। जब वह मेडिकल कराने के लिए अस्पताल पहुँची थीं तो उन्होंने बताया उनके सिर में भी चोट लगी है।

उधर आम आदमी पार्टी का अलग ही दावा है। आम आदमी पार्टी लगातार वीडियो जारी कर ही है और कह रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट नहीं है। उनका दावा है कि स्वाति मालीवाल ने विभव कुमार के साथ बदतमीजी की और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को धमकाया। वीडियो में सुरक्षाकर्मी को मालीवाल को लेकर बाहर निकलते दिख रहे हैंं।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है, “जब कोई महिला इस तरह के आरोप लगाती है तो लगता है कि उनकी बातों में सच्चाई होगी। हमें भी स्वाति मालीवाल जी के मामले में यही लगा था, लेकिन जब कल सीएम आवास के Drawing Room का वीडियो समाने आया, उसमें कुछ अलग ही दिख रहा है।”

भारद्वाज ने आगे कहा, “Video में स्वाति जी दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को ही धमकाते हुए दिख रही हैं। वह जो मारपीट और कपड़े फाड़े जाने का आरोप लगा रही हैं, उस वीडियो में ऐसा कुछ नहीं दिख रहा। वह तो आराम से बैठी हुई हैं। BJP की ACB ने स्वाति जी पर केस किया हुआ है और उसमें अभी फ़ैसला आना बाक़ी है। BJP के वरिष्ठ नेता भी स्वाति जी के सम्पर्क में हैं।”

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मालीवाल का आरोप है कि सीएम आवास पर उनके साथ मारपीट की गई। स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि विभव कुमार पर उनके पेट, छाती और मुँह पर घूँसा और पैरों से मारा। इसके कारण उन्हें चलने में परेशानी हो रही थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -