Friday, January 27, 2023
Homeदेश-समाजतीसरे चरण से पहले छोटे बच्चों के माँ-बाप का हो जाएगा कोविड टीकाकरण, 31...

तीसरे चरण से पहले छोटे बच्चों के माँ-बाप का हो जाएगा कोविड टीकाकरण, 31 मई के पहले खत्म करेंगे दूसरी लहर: CM योगी

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने यह भी घोषणा की कि जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों और मीडियाकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ और नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है और हाई कोर्ट की इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में भी टीकाकरण किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (22 मई) इटावा और सैफई का दौरा किया। मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता का टीकाकरण कर देगी।

इटावा में दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में Covid-19 की तीसरी लहर को लेकर गंभीर है। बच्चों को संक्रमण के खतरे से हर हाल में सुरक्षा की जाएगी। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि संक्रमण की तीसरी लहर आने से पहले ही 10 साल से कम आयु के बच्चों के माता-पिता का हर हाल में टीककरण किया जाएगा जिससे बच्चों के संक्रमित होने पर उनके माँ-बाप उनकी सहायता के लिए साथ रह सकें।

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार 31 मई से पहले कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को कम कर देगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में 300 बेड वाले पीडियाट्रिक वार्ड बनाए जाएंगे। साथ जिला अस्पतालों में भी 25-25 बेड के पीडियाट्रिक वार्ड शुरू होंगे।

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने यह भी घोषणा की कि जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों और मीडियाकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ और नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है और हाई कोर्ट की इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में भी टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने गाँवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद सीएम आदित्यनाथ प्रशासनिक भवन में अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

छठी बार ‘परीक्षा पे चर्चा’: PM मोदी ने बच्चों संग लगाई क्लास, पढ़ाया दबाव और टाइम मैनेजमेंट का पाठ, कहा- काम संतोष देता है

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा का 6वाँ संस्करण आयोजित हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

आधे से अधिक भारतीयों की आज भी नरेंद्र मोदी ही पसंद, सरकार के कामकाज के भी बढ़े मुरीद: आज हुए चुनाव तो NDA की...

लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी की वापसी के आसार हैं। इंडिया टुडे ने देश का मिजाज जाने की जो हालिया कोशिश की है, उसके आँकड़े भी इस पर मुहर लगाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,653FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe