Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजतीसरे चरण से पहले छोटे बच्चों के माँ-बाप का हो जाएगा कोविड टीकाकरण, 31...

तीसरे चरण से पहले छोटे बच्चों के माँ-बाप का हो जाएगा कोविड टीकाकरण, 31 मई के पहले खत्म करेंगे दूसरी लहर: CM योगी

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने यह भी घोषणा की कि जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों और मीडियाकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ और नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है और हाई कोर्ट की इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में भी टीकाकरण किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (22 मई) इटावा और सैफई का दौरा किया। मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता का टीकाकरण कर देगी।

इटावा में दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में Covid-19 की तीसरी लहर को लेकर गंभीर है। बच्चों को संक्रमण के खतरे से हर हाल में सुरक्षा की जाएगी। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि संक्रमण की तीसरी लहर आने से पहले ही 10 साल से कम आयु के बच्चों के माता-पिता का हर हाल में टीककरण किया जाएगा जिससे बच्चों के संक्रमित होने पर उनके माँ-बाप उनकी सहायता के लिए साथ रह सकें।

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार 31 मई से पहले कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को कम कर देगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में 300 बेड वाले पीडियाट्रिक वार्ड बनाए जाएंगे। साथ जिला अस्पतालों में भी 25-25 बेड के पीडियाट्रिक वार्ड शुरू होंगे।

इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने यह भी घोषणा की कि जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों और मीडियाकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ और नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है और हाई कोर्ट की इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में भी टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ ने गाँवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद सीएम आदित्यनाथ प्रशासनिक भवन में अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए।  

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

राहुल गाँधी सहित सभी कॉन्ग्रेसियों ने दम भर खाया, 2 साल से नहीं दे रहे 35 लाख रुपए: कैटरिंग मालिक ने दी आत्महत्या की...

कैटरिंग मालिक खंडेलवाल का आरोप है कि उन्हें 71 लाख रुपए का ठेका दिया गया था। 36 लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया है जबकि 35 लाख रुपए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe