Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजLLB छात्रा से रेप की कोशिश-दुपट्टे से गला घोंटने का प्रयास, विरोध करने पर...

LLB छात्रा से रेप की कोशिश-दुपट्टे से गला घोंटने का प्रयास, विरोध करने पर भाई को चाकू मारा: भीड़ ने सुल्तान को बाँधकर पीटा

पिटाई के बाद आरोपित सुल्तान का इलाज चल रहा है। उसे पीटने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सुल्तान को बिना पहचान पत्र कमरा देने का आरोप होटल के कर्मचारियों पर भी है।

उत्तर प्रदेश के बागपत में एलएलबी की एक छात्रा से रेप की कोशिश की गई। लड़की को बचाने आए उसके चचेरे भाई को चाकू मार दिया गया। इसके बाद नाराज लोगों ने आरोपित सुल्तान की बाँध कर पिटाई की। पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर ली है। जिस होटल में रविवार (10 सितंबर 2023) को यह घटना हुई, वहाँ के स्टाफ पर भी बिना पहचान पत्र आरोपित को कमरा देने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला बागपत कोतवाली थाना क्षेत्र का है। यहाँ सिसाना गाँव की रहने वाली LLB की एक छात्रा रविवार को कुछ सामान खरीदने बागपत बाजार गई थी। घर लौटने के दौरान पीड़िता बाजार के एक चौराहे पर सवारी वाहन का इंतजार कर रही थी। तभी लड़की के पड़ोसी गाँव का निवासी एक मुस्लिम युवक सुल्तान वहाँ पहुँचा। आरोप है कि उसने पीड़िता को लिफ्ट देने के बहाने अपनी कार में बिठाया और फिर घर के बजाय स्टारलाइट नाम के गेस्ट हाउस में ले गया। यहाँ आरोपित ने छात्रा से रेप का प्रयास किया।

बताया जा रहा है कि छात्रा के विरोध के चलते सुल्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया। इस बात से नाराज हो कर उसने छात्रा की पिटाई की। यह बात किसी ने पीड़िता के चचेरे भाई को बता दी। वह होटल पहुँचा और अपनी बहन को वहाँ से साथ ले जाने का प्रयास करने लगा। इस दौरान सुल्तान ने पीड़िता के चचेरे भाई पर चाकू से वार किया। चाकू लड़की के भाई के सिर में लगा और वो घायल हो गया। आरोपित ने लड़की का भी गला उसके दुपट्टे से घोंटने का प्रयास किया।

घटना की जानकारी मिलते ही लड़की के परिजन मौके पर पहुँचे। भीड़ आरोपित सुल्तान को बंधक बना कर ले गई। आरोप है कि आरोपित को गोशाला ले जाया गया और बाँधकर पीटा गया। फ़िलहाल उसका इलाज दिल्ली में चल रहा है। मामला 2 समुदायों का होने की वजह से आसपास में तनाव फ़ैल गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जाँच की जा रही है। बिना पहचान पत्र के कमरा देने वाले होटल पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

बागपत पुलिस के मुताबिक सुल्तान की पिटाई करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपितों के नाम तरुण सिंह, अरुण सिंह, जॉनी सिंह और सचिन सिंह हैं। इन सभी पर IPC की धारा 307, 364, 342, 504 के तहत कार्रवाई की गई है। सुल्तान को साथ ले जाने में प्रयोग वैगन आर कार को भी जब्त कर लिया गया है। साथ ही वो हॉकी स्टिक भी बरामद कर ली गई है, जिससे कथित तौर पर सुल्तान की पिटाई की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -