Wednesday, September 28, 2022
Homeविविध विषयअन्यफुरकान और परवेज़ ने दुष्कर्म के बाद पंचायत में लगाई युवती की बोली, अश्लील...

फुरकान और परवेज़ ने दुष्कर्म के बाद पंचायत में लगाई युवती की बोली, अश्लील वीडियो बनाकर पति को भेजा, गाँव में तनाव

गाँव में दोनों पक्षों में समझौता कराने के लिए दो दिनों से पंचायत चल रही थी लेकिन सोमवार को पंचायत में फुरकान व परवेज द्वारा युवती की इज्जत की बोली लगाई गई तो मामला बिगड़ गया जिससे दोनों समुदाय के लोग-आमने सामने आ गए।

यूपी के मेरठ में भरी पंचायत में एक दुष्कर्म पीड़िता की इज्जत की बोली लगाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। दौराला क्षेत्र के एक गाँव में एक समुदाय विशेष के दो युवकों, फुरकान व परवेज ने युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी वीडियो बनाई और इसके बाद युवती की अश्लील वीडियो उसके पति को भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में पंचायत हुई तो आरोपित पक्ष ने युवती की इज्जत की बोली लगा दी। इस पर युवती के परिजनों ने आरोपित युवकों को पीट दिया, जिससे दोनों पक्षों में तनाव हो गया। सूचना पर पहुँचे SP सिटी, दौराला CO ने मामला शांत कराकर गाँव में PAC तैनात कर दी है।

थाना क्षेत्र के एक गाँव निवासी समुदाय विशेष के दो युवकों ने एक साल पहले गाँव की युवती से दुष्कर्म किया, उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली। आरोप है कि दोनों युवक युवती को अश्लील वीडियो व फोटो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे। कुछ दिनों पहले युवती की शादी हो गई। समुदाय विशेष के आरोपित युवकों ने अश्लील वीडियो उसके पति को भेज दिया। इससे युवती की शादी टूट गई और उसका पति उसे मायके छोड़ गया।

रविवार (मार्च 24, 2019) शाम युवती के परिजनों और आरोपित युवकों के परिजनों के साथ ग्राम प्रधान के आवास पर पंचायत हुई। पंचायत में कोई निर्णय नही हो पाया। सोमवार (मार्च 25, 2019) को फिर से पंचायत हुई। इस दौरान आरोपित युवकों के परिजनों ने युवती के परिजनों को ₹2.5 लाख देने की पेशकश की। इस पर युवती के परिजन भड़क गए और उन्होंने आरोपित युवकों के साथ मारपीट कर दी। गाँव में सांप्रदायिक झगड़े की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया।

इसके बाद एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, सीओ दौराला जितेन्द्र सरगम, दौराला एसओ रितेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुँचे और किसी तरह लोगों को शांत कराया। पीड़ित युवती ने गाँव निवासी फुरकान व परवेज पर जबरन दुष्कर्म करने, अश्लील वीडियो व फोटो के बल पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए दौराला थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपित युवकों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि गाँव में दोनों पक्षों में समझौता कराने के लिए दो दिनों से पंचायत चल रही थी लेकिन सोमवार को पंचायत में फुरकान व परवेज द्वारा युवती की इज्जत की बोली लगाई गई तो मामला बिगड़ गया जिससे दोनों समुदाय के लोग-आमने सामने आ गए।

घटना के बाद गाँव में माहौल गर्म है। ग्रामीणों ने दोनों आरोपितों का सामाजिक बहिष्कार कर गाँव से निकालने की माँग की है। घटना से सभी ग्रामीण समुदाय विशेष के आरोपित फुरकान और परवेज के खिलाफ हैं। हालाँकि, किसी सांप्रदायिक हिंसा की आशंका को टालने के लिए अभी भी गाँव में पुलिस बल तैनात है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe