Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजजीसस के कारण कोरोना से बचा भारत, विकास भी उन्हीं की वजह से हुआ:...

जीसस के कारण कोरोना से बचा भारत, विकास भी उन्हीं की वजह से हुआ: तेलंगाना के हेल्थ डायरेक्टर का बयान वायरल, सफाई में कहा- ‘मैंने ये सब नहीं बोला’

जी श्रीनिवास राव ने कहा, ''ईसाई धर्म की वजह से ही भारत का विकास हुआ है। ईसा मसीह की कृपा से ही कोविड कम हुआ है। बहुत से लोगों का सोचना है कि कोरोना कम हो गया क्योंकि हम अच्छा काम कर रहे हैं। यह वास्तविकता नहीं है। जीसस क्राइस्ट की वजह से मामले कम हुए हैं।''

दुनिया भर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच तेलंगाना के स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव का अजीब बयान सामने आया है। उन्होंने क्रिसमस से पूर्व आयोजित एक कार्यक्रम में ईसाइयत का महिमामंडन करते हुए कहा कि ईसा मसीह की वजह से ही भारत में कोविड को नियंत्रित किया जा सका। जीसस के चलते हीं लोग कोरोना महामारी से बच पाए।

श्रीनिवास ने भद्राद्री कोठागुडेम जिले में आयोजित क्रिसमस से पूर्व एक समारोह में यह विवादास्पद बयान दिया। टीवी 9 तेलुगु में छपी रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, ”ईसाई धर्म की वजह से ही भारत का विकास हुआ है। ईसा मसीह की कृपा से ही कोविड कम हुआ है। बहुत से लोगों का सोचना है कि कोरोना कम हो गया क्योंकि हम अच्छा काम कर रहे हैं। यह वास्तविकता नहीं है। जीसस क्राइस्ट की वजह से मामले कम हुए हैं।”

श्रीनिवास ने आगे कहा, ”मानव जाति का अस्तित्व खतरे में है। ईश्वर तो बहुत हैं, लेकिन केवल केवल यीशु ही है जो पृथ्वी पर चले थे।” श्रीनिवास ने कहा कि उनके पूर्वजों ने यह सब देखा है और आने वाली पीढ़ियों को यह बताया है। उन्होंने आगे लोगों से जाति और धर्म की परवाह किए बिना ईसा मसीह के संदेश को आगे ले जाने और इसे आने वाली पीढ़ियों तक पहुँचाने का आह्वान किया।

आश्चर्यजनक है कि सरकारी पद पर बैठा व्यक्ति एक पादरी की तरह बातें कर रहा है। यह पहली बार नहीं है कि श्रीनिवास विवादों में आए हैं। इससे पहले भी वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के पैर छूने को लेकर विवादों में रह चके हैं। श्रीनिवास के बयान को लेकर तेलंगाना भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। राज्य भाजपा ने स्वास्थ्य निदेशक का बयान को पूरी तरह से अस्वीकार्य करार दिया है।

तेलंगाना भाजपा के नेता कृष्णा सागर राव ने कहा, ”एक तो वह कह रहे हैं कि भारत का जो भी विकास हुआ है वह जीसस क्राइस्ट ने किया है। वह यह भी कह रहे हैं कि कोविड-19 और उसके बाद की स्थितियों को यीशु ने संभाला। यह उनकी निजी आस्था हो सकती है लेकिन सार्वजनिक रूप से वह ऐसा कैसे कह सकते हैं। फिर वह स्वास्थ्य निदेशक क्यों हैं। उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और यीशु को इसकी रक्षा करने देना चाहिए।”

वहीं विवाद बढ़ता देख श्रीनिवास ने ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ”मेरी छवि को खराब करने के लिए लोगों के एक वर्ग द्वारा मेरे भाषण को गलत तरीके से पेश किया गया है। मेरा पूरा वीडियो देखिए, मैंने केवल इतना कहा है कि सरकार के प्रयासों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और सभी धर्मावलंबियों की प्रार्थनाओं की वजह से हम कोरोना पर लगाम कस पाए।”

तेलंगाना के स्वास्थ्य निदेशक के दावों के विपरीत भारत अपनी रणनीति की वजह से कोरोना के घातक लहरों से उबर पाया था। देश में कड़े लॉकडाउन लगाए गए, जिससे सामुदायिक संक्रमण कम हुआ।प्रभावशाली टीकों का निर्माण किया गया और इतनी बड़ी आबादी के लिए सफलता पूर्वक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया। हालाँकि दुनियाभर में फिर से पाँव पसार रहे कोरोना ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -