Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाज'हाजिर हों वरना सुनाया जाएगा एकपक्षीय फैसला': सुशांत मामले में करण जौहर व एकता...

‘हाजिर हों वरना सुनाया जाएगा एकपक्षीय फैसला’: सुशांत मामले में करण जौहर व एकता कपूर समेत 7 को कोर्ट नोटिस

7 अक्टूबर को अभिनेता सलमान खान ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में उपस्थिति दर्ज कराई थी। लेकिन, बाकी सातों हस्तियॉं गैर-हाजिर थीं, जिसके लिए उन्हें अब हाजिर होने के लिए कहा गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुजफ्फरपुर की अदालत ने करण जौहर और एकता कपूर समेत 7 फ़िल्मी हस्तियों को नोटिस जारी किया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश मालवीय की अदालत ने आदेश जारी किया है कि ये सभी अक्टूबर 21, 2020 तक हाजिर हों, या फिर अपने वकीलों के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराएँ। इन दोनों के अलावा आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियावाला, एकता कपूर, भूषण कुमार और दिनेश विजया को भी नोटिस भेजा गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 3 दिनों बाद अधिवक्ता सुधीर ओझा ने 17 जून को ही इस मामले में मामला दायर किया था। उन्होंने सलमान खान सहित इन फ़िल्मी हस्तियों को सुशांत की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। तब सीजेएम की अदालत ने इसे अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताते हुए रद्द कर दिया था। इसके बाद उन्होंने मुजफ्फरपुर के जिला अदालत में रिवीजन याचिका दायर की, जो स्वीकृत हो गई।

7 अक्टूबर को अभिनेता सलमान खान ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में उपस्थिति दर्ज कराई थी। लेकिन, बाकी सातों हस्तियॉं गैर-हाजिर थीं, जिसके लिए उन्हें अब हाजिर होने के लिए कहा गया है। सुधीर ओझा का आरोप है कि इन लोगों ने साजिश के तहत सुशांत की सारी फ़िल्में छीन लीं, जिसके बाद वो अवसादग्रसित हो गए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। अधिवक्ता ओझा ने कहा कि सभी आरोपितों को अपना पक्ष रखने के लिए अदालत में हाजिर होना पड़ेगा।

अदालत ने चेताया है कि अगर ये लोग अदालत में हाजिरी नहीं दर्ज कराते हैं तो इस मामले में एकपक्षीय सुनवाई कर के फैसला जारी किया जा सकता है। शिकायतकर्ता ओझा ने भी कहा है कि इनकी या इनके वकीलों की उपस्थिति के बाद ही सुनवाई आगे बढ़ सकेगी। सलमान खान की तरफ से उनके वकील साकेत तिवारी कोर्ट में पेश हुए थे। इन सभी आरोपितों पर सुशांत को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है।

बता दें कि इधर फ़िल्मी दुनिया से जुड़े 34 फिल्म निर्माताओं जिसमें अभिनेता और निर्देशक भी शामिल हैं, इन्होंने 4 पत्रकारों के विरुद्ध दिल्ली की उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज कराई है। याचिका मीडिया वालों द्वारा बॉलीवुड पर अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी करने के चलते दायर की गई थी। याचिका दर्ज कराने वालों में शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, फरहान अख्तर, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, ज़ोया अख्तर, आदित्य चोपड़ा, सोहेल खान, विशाल भारद्वाज, विनोद चोपड़ा, रोहित शेट्टी, राकेश ओम प्रकाश मेहरा, कबीर खान, साजिद नाडियावाला, अरबाज़ खान समेत अन्य के बैनर शामिल हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,137FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe