Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजबैटरी चोरी के आरोप में 3 दलित लड़कों को नंगा करके पीटा, गाँव में...

बैटरी चोरी के आरोप में 3 दलित लड़कों को नंगा करके पीटा, गाँव में लगवाया चक्कर: मो नासिर, अख्तर समेत 6 गिरफ्तार

इस मामले में दुकान के मालिक मोहम्मद शेरू आलम, मोहम्मद ज़िन्नत, मोहम्मद तेज़ू, अमरजीत सिंह, मोहम्मद नासिर और मोहम्मद अख्तर को गिरफ्तार किया गया है। इनके ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 341, 342, 323, 504,506, 34 के अलावा आईटी एक्ट, एससी एसटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

बिहार के गया जिले में तीन दलित युवकों के साथ बदसलूकी की घटना प्रकाश में आई है। पुलिस का कहना है कि एक ग्राम पंचायत में तीन दलित लड़कों पर बैटरी चोरी के इल्जाम में, उनके कपड़े उतार कर उन्हें मारा गया और पूरे गाँव भर में उनकी परेड करवाई गई।

हिंदुस्तान टाइम्स में 18 मई को प्रकाशित अविनाश कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि रविवार (अप्रैल 16, 2021) को इस संबंध में वीडियो वायरल हुई थी। कथिततौर पर इसमें नजर आया था कि लड़कों से जबरदस्ती उठक बैठक करवाई गई, उनसे गाँव का गोल चक्कर लगवाया गया।

इस दौरान बाकी लोग सिर्फ मोबाइल पर उनकी फिल्म बनाते रहे। कोई उनकी मदद को आगे नहीं आया। बात बढ़ने पर शनिवार को इस संबंध में गाँव में तनाव का माहौल रहा। हालाँकि बाद में दोनों समुदायों के नेताओं से बात करके स्थित कंट्रोल कर ली गई।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि घटना की जाँच के लिए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा इस मामले में दुकान के मालिक मोहम्मद शेरू आलम, मोहम्मद ज़िन्नत, मोहम्मद तेज़ू, अमरजीत सिंह, मोहम्मद नासिर और मोहम्मद अख्तर को गिरफ्तार किया गया है। इनके ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 341, 342, 323, 504,506, 34 के अलावा आईटी एक्ट, एससी एसटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

गौरतलब है कि चोरी के इल्जाम में दलितों के साथ बर्बरता की एक तस्वीर पिछले साल राजस्थान से भी सामने आई थी। नागौर में 2 दलित भाइयों के साथ बर्बतापूर्ण तरीके से मारपीट करके उन्हें तड़पाने के लिए उनके प्राइवेट पार्ट्स में पेट्रोल डालकर स्क्रू ड्राइवर घुसाया गया था।

दोनों भाई बाइक सर्विसिंग करवाने गए थे। लेकिन वहाँ उन पर चोरी का इल्जाम लगाते हुए उनसे मारपीट की जाने लगी। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। वीडियो में दिखा था कि उन्हें कितनी बुरी तरह मारा गया और पीटने के बाद जान से मारने की धमकी भी दी गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -