Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजऑक्सीजन जमाखोरी मामले में कोर्ट ने 'खान चाचा' नवनीत कालरा को 3 दिन की...

ऑक्सीजन जमाखोरी मामले में कोर्ट ने ‘खान चाचा’ नवनीत कालरा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, होगी पूछताछ

दिल्ली में खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्टोरेंट के अलावा कई अन्य रेस्टोरेंट से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने के मामले में मुख्य आरोपित नवनीत कालरा को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार (मई 16, 2021) देर रात गिरफ्तार किया था।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में गिरफ्तार हुए रेस्टोरेंट्स संचालक नवनीत कालरा को दिल्ली पुलिस ने सोमवार (मई 17, 2021) को साकेत कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने नवनीत कालरा को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कालरा की पाँच दिन की रिमांड माँगी थी।

बता दें कि दिल्ली में खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्टोरेंट के अलावा कई अन्य रेस्टोरेंट से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने के मामले में मुख्य आरोपित नवनीत कालरा को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार (मई 16, 2021) देर रात गिरफ्तार किया था। नवनीत कालरा गुरुग्राम में अपने साले के फॉर्महाउस में छिपा हुआ था। नवनीत के रेस्टोरेंट और फॉर्महाउस से दिल्ली पुलिस ने 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रविवार रात गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुग्राम में स्थित नवनीत कालरा के साले के फॉर्महाउस पर छापेमारी की। जहाँ से नवनीत कालरा को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले साकेत कोर्ट ने नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी कालरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार किया था।

लोधी कॉलोनी थाना पुलिस ने सबसे पहले सेंट्रल मार्केट के एक रेस्टोरेंट्स से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे। इसके साथ ही 5 आरोपितों को भी गिरफ्तार किया था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने खान मार्केट के दो अन्य रेस्टोरेंट्स से भी 105 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने 420, आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

ऑक्सीजन की कालाबाजारी से जुड़ी नवनीत कालरा की ऑडियो क्लिप भी बीते 9 मई, 2021 को लीक हुई थी। इसमें वह यह कहते सुना गया था कि उसके ऊपर “बहुत अधिक दबाव” है और वह सभी कॉल्स का जवाब नहीं दे सकता। कालरा इस ऑडियो में कह रहा था, “मेरे पास 2 लाख कॉल्स हैं। इसलिए मैं हर किसी के पर्सनल सवालों का जवाब नहीं दे सकता हूँ। आपको कौन सा मॉडल (ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर) भेजा गया है, इसकी डिटेल्स मैसेज में दी गई है। मैं खान मार्केट के लोगों को उनके उपयोग के लिए प्रति व्यक्ति एक मशीन दे सकता हूँ।” नवनीत कालरा पर AAP पर कॉन्ग्रेस मेहरबान रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -