Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजहमारे मस्जिदों के सामने जय श्रीराम कहा ही क्यों? : जहाँगीरपुरी में 'बांग्लादेशी मुस्लिमों'...

हमारे मस्जिदों के सामने जय श्रीराम कहा ही क्यों? : जहाँगीरपुरी में ‘बांग्लादेशी मुस्लिमों’ का कहर, पीड़ित बोला- हम हिंदुस्तानियों की कोई नहीं सुनता

जहाँगीरपुरी हिंसा के पीड़ित ने आगे कहा, "हम लोग इन बांग्लादेशियों से इतने ज्यादा परेशान हैं। हमारी बहन बेटियाँ सी ब्लॉक में सब्जी मंडी लगती है, वहाँ वह सब्जियाँ भी खरीदने नहीं जा सकतीं।"

दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हनुमान जनमोत्सव के मौके पर हिंदुओं की शोभा यात्रा पर जो हमला हुआ उसके बाद अब पीड़ितों के बयान आने मीडिया में शुरू हो गए हैं। बयान से ये साफ होता जा रहा है कि कैसे हिंदुओं को निशाना बनाने का काम जहाँगीरपुरी में लंबे समय से होते हुए आया। लेकिन केवल कल शोभा यात्रा पर पथराव के बाद इस मामले को मीडिया में जगह मिली। इस पूरी घटना में दूसरे पक्ष का बयान भी हैरान करने वाला है उनका कहना है कि आखिर उनकी मस्जिदों के सामने जय श्रीराम के नारे लगाए ही क्यों गए? नमाज के समय डीजे बजाया ही क्यों?

‘बांग्लादेशी मुस्लिमों’ का जहाँगीरपुरी में कहर

प्रदीप भंडारी ने एक पीड़ित की वीडियो शेयर की है जिसकी दुकान उपद्रवियों द्वारा तोड़ दी गई। पीड़ित को कहते सुना जा सकता है, “हमला जब किया गया, तो झंडा हमारे हिंदुस्तान का लगा था, वो भी तोड़ा गया है। मूर्ति के ऊपर भी पथराव किया गया है। धीरे-धीरे लोग आगे आ गए। फिर हमारी दुकान को तोड़ दिया गया जबकि हमारा उनसे कुछ लेना-देना नहीं था। यहाँ पर आकर उन्होंने जबरदस्ती हमारी दुकान तोड़ दी।”

पीड़ित ने आगे कहा, “हम लोग इन बांग्लादेशियों से इतने ज्यादा परेशान हैं। हमारी बहन बेटियाँ सी ब्लॉक में सब्जी मंडी लगती है, वहाँ वह सब्जियाँ भी खरीदने नहीं जा सकतीं। अगर वह जाती हैं तो उनसे छेड़छाड़ की जाती है। हम कंप्लेन भी करते हैं लेकिन कोई सुन कर राजी ही नहीं होता। हम हिंदुस्तानी हैं, हिंदुस्तान के अंदर रहते हैं हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। वो बाहर से आए बांग्लादेशी हैं उनकी सब सुनी जाती हैं।”

गलत धंधों में लिप्त हैं जहाँगीरपुरी के ‘बांग्लादेशी मुस्लिम’

पीड़ित ने कहा, “कोई ऐसा गलत धंधा नहीं है जो ये बांग्लादेशी नहीं करते। चरस वो बेचते हैं, स्मैक वो बेचते हैं, गाँजा बेचते हैं, चोर वो हैं, उठाईगीरे वो हैं, उन खानाबदोशों की सुनवाई होती है, हमारी कोई सुनवाई नहीं होती।” पीड़ित ने बताया कि जहाँगीरपुरी में हमेशा से ही ये लोग ऐसी हरकतें करते आए हैं। इस बार इन्होंने शोभा यात्रा पर पथराव किया तो बात बढ़ गई। पीड़ित ने बताया कि घटना में लोग चोटिल भी हुए हैं। 50-60 तो अस्पताल में हैं। इनमें एक तो पुलिस स्टाफ से भी है।

जहाँ ‘बांग्लादेशी मुस्लिम’ रहते हैं वहाँ हिंदू को भगा देते हैं

वीडियो में सुन सकते हैं कि कैसे पीड़ित बता रहा है कि जहाँ ये बांग्लादेशी मुस्लिम रहते हैं वहाँ कोई हिंदू नहीं रह पाता। उन्होंने कहा, “सी ब्लॉक में जहाँ ये लोग रहते हैं वहाँ हिंदुओं की एक गली थी वहाँ अब हिंदुओं का एक भी घर नहीं है, सबको भगा दिया गया मार-मार के। ये लोग लंबे समय से ऐसी हरकत करते आए हैं। हमारी बहन बेटी वहाँ से नहीं निकल सकतीं। कबाड़ गिरा-गिरा कर इन्होंने पूरा रोड घेरा हुआ है। रविवार को ये लोग एक बाजार लगाते हैं वहाँ चोरी का ही माल बेचा जाता है।”

जय श्रीराम का नारा क्यों सुनें?

एक अगली वीडियो में सुन सकते हैं कि मुस्लिम महिला हिंसा कैसे इस हिंसा को सही साबित करने के लिए जय श्रीराम नारे के प्रति अपनी चिढ़ दर्शा रही है। उसे कहते सुना जा सकता है, “हमारे नमाज पढ़ते हुए डीजे क्यों बजाया जा रहा है। जय श्रीराम का नारा बहुत जोर-जोर से ये लोग चिल्ला रहे थे तो कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। डीजे हमारे मस्जिद के आगे आखिर क्यों बजाया जाएगा।”

जहाँगीरपुरी हिंसा

गौरतलब है कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा पर कल हमला हुआ था। हमले में पुलिसकर्मियों तक को नहीं बख्शा गया था। कई गाड़ियों में जम कर तोड़फोड़ की गई। हनुमान जन्मोत्सव की शोभा यात्रा पर हमले के साथ शुरू हुई हिंसा की खबर पाकर जब पुलिस वहाँ पर पहुँची, तो पुलिस को भी नहीं छोड़ा गया। अफरा-तफरी के कई वीडियोज भी सामने आए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -