Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजजहाँगीरपुरी में बुलडोजर चलने से पहले हड़कंप, समान समेटने में लगे कब्जाधारी: पुलिस का...

जहाँगीरपुरी में बुलडोजर चलने से पहले हड़कंप, समान समेटने में लगे कब्जाधारी: पुलिस का मार्च, भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

नॉर्थ दिल्ली के मेयर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि उन्हें दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी पत्र लिखा था जिसमें हनुमान जन्मोत्सव पर हुई हिंसा के बाद इलाके से अतिक्रमण हटाने को कहा गया था।

दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के दिन दंगाइयों द्वारा जो हिंसा भड़काई गई, उसके बाद अब दिल्ली के नगर निगम ने इलाके से अतिक्रमण हटाने का फैसला किया है। ये कार्रवाई 20-21 अप्रैल को इलाके में होने जा रही है। इससे पहले इलाके में सैंकड़ों सुरक्षाकर्मी तैनात हो गए हैं। वहीं अतिक्रमण करने वाले अपना सामान समेटने लगे हैं। जहाँ कचरा इकट्ठा होता था, वो इलाका भी साफ हो रहा है।

मालूम हो कि बीते दिनों जो हिंसा इलाके में हुई उसे देखते हुए एमसीडी ने नॉर्थ वेस्ट डीसीपी को पत्र लिखकर इलाके में 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती की माँग की थी, ताकि कार्रवाई के दौरान स्थिति संभाली जा सके।

NDMC सिविल लाइंस जोन के सहायक आयुक्त ने डीसीपी को लिखे पत्र में कहा, “आपसे 20 अप्रैल या 21 अप्रैल को (सुबह 9.30 बजे से) अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला पुलिस/बाहरी बल सहित कम से कम 400 पुलिसकर्मियों को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जाता है।”

उत्तरी दिल्ली के मेयर राजा इकबाल सिंह ने इस बाबत बताया, “जहाँगीरपुरी की सरकारी जमीन से अतिक्रण और अवैध निर्माण को उत्तरी एमसीडी द्वारा आज 20 अप्रैल को हटाया जाएगा। इलाके में किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए और हाल की हिंसा के मद्देनजर हमने पुलिस बल तैनाती की माँग की है।”

राजा इकबाल सिंह ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए जानकारी दी, “हमारे दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने नॉर्थ एमसीडी को पत्र लिखा था कि जहाँगीरपुरी में ‘शोभा यात्रा’ की घटना के असामाजिक तत्वों (आरोपितों) द्वारा जो सरकारी संपत्ति पर अवैध अतिक्रमण है, खाली किया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।”

बता दें कि जहाँगीरपुरी में अतिक्रण हटाए जाने की घोषणा होने के बाद अतिक्रमण वाले इलाके में साफ-सफाई का काम देखने को मिला। जहाँ कचरा इकट्ठा होता था वहाँ से लोग कचरा हटाते दिखे। वहीं दूसरी ओर ये अभियान शुरू होने से पहले कई सुरक्षाकर्मी जहाँगीरपुरी पहुँच चुके हैं। एक वीडियो सामने आई है जिसमें सुरक्षाकर्मी इलाके में आते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर जो हिंसा हुई उसके बाद से स्थानीय लगातार दावा कर रहे थे कि जिस इलाके में ये सब हुआ वहाँ बांग्लादेशी मुस्लिम गुंडई करते हैं। अधिकांश लोगों ने अपने बयान में बांग्लादेशी शब्द का प्रयोग किया और बताया कि कैसे यहाँ पर अपराधों को अंजाम दिया जाता रहा है। कुछ लोगों ने तो शिकायत ये भी की थी कि वो हिंदुस्तानी होकर हिंदुस्तान में अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं। उनका और उनकी बहन-बेटियों का जीना मुश्किल कर दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe