Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजशाहनवाज को पसंद नहीं आया बहन का दूसरे धर्म में शादी करना, जीजा को...

शाहनवाज को पसंद नहीं आया बहन का दूसरे धर्म में शादी करना, जीजा को मार दी गोली: दिल्ली पुलिस ने दबोचा

पेशे से जिम संचालक 26 वर्षीय देवा परिवार के साथ आदर्श नगर इलाके में रहते हैं। उन्होंने जहाँगीरपुरी के रहने वाले आरोपित शाहनवाज उर्फ ​​शाहबाज की बहन से तकरीबन तीन-चार महीने पहले प्रेम विवाह किया किया था।

दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में शनिवार (30 अक्टूबर, 2021) की देर रात साले ने ही दोस्त के साथ मिलकर अपने ही जीजा को गोली मार दी। घायल को शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। इस बाबत फिलहाल मॉडल टाउन थाने में हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वारदात के 6 घंटे के अंदर ही मुख्य आरोपित शाहनवाज उर्फ ​​शाहबाज व उसके दोस्त हर्षित उर्फ ​​ऋतिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारी अभी वारदात के पीछे के कारणों के बारे में कुछ नहीं बता रहे हैं। हालाँकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम समुदाय का मुख्य आराेपित अपनी बहन के दूसरे धर्म के युवक से शादी कर लेना पसंद नहीं था। जिसके चलते उसने हत्या की नियत से अपने जीजा को गोली मार दी। जानकारी के अनुसार पेशे से जिम संचालक 26 वर्षीय देवा परिवार के साथ आदर्श नगर इलाके में रहते हैं। उन्होंने जहाँगीरपुरी के रहने वाले आरोपित 21 वर्षीय शाहनवाज उर्फ ​​शाहबाज की बहन से तकरीबन तीन-चार महीने पहले प्रेम विवाह किया किया था।

बताया जाता है कि इस रिश्ते से घरवाले खुश नहीं थे। उन्होंने इस पर आपत्ति जताई थी। जिसके चलते बहन का अपने भाई आदि से बातचीत बंद थी। ऐसे में युवती का भाई शहबाज इसके लिए अपने पीड़िता देवा को जिम्मेदार मानता था। बताया जाता है कि शनिवार की रात को आरोपित ने अपने बहनोई को बात करने के लिए मॉडल टाउन के बिग बाजार के निकट में बुलाया। इसके बाद देवा अपनी बुलेट से वहाँ पहुँच गए। जहाँ आरोपित शहबाज व उसका दोस्त हर्षित मौजूद था।

जहाँ से बातचीत के लिए तीनों बुलेट पर सवार होकर कुछ दूर आगे शालीमार पार्क के निकट पहुँचे, जहाँ शहबाज व उसके दोस्त ने कट्टे से देवा के सिर व सीने में गोली मार दी और माैके से फरार हो गए। गोली लगने से लहुलुहान देवा सड़क पर ही गिर पड़े। इसी दौरान वहाँ गश्त करते हुए कॉन्स्टेबल संताेष कपूर पहुँचे तो उन्होंने मामले की सूचना एसएचओ को देकर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।

उत्तर पश्चिम जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि मामले की जाँच के दौरान जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने छह घंटे के भीतर ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक आरोपित 20 वर्षीय हर्षित उर्फ ऋतिक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले के बिसौली तहसील का रहने वाला है। दोनों वारदात के बाद दिल्ली छोड़कर कर कहीं और भागने की फिराक में थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -